राज्य
डा.अम्बेडकर जीवनभर गरीबों व दलितों को आगे बढ़ाने का काम किया :योगी आदित्यनाथ
By Deshwani | Publish Date: 6/12/2017 11:32:31 AM
डा.अम्बेडकर जीवनभर गरीबों व दलितों को आगे बढ़ाने का काम किया :योगी आदित्यनाथ

लखनऊ, (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने डा. भीमराव अम्बेडकर की 61वीं पूर्ण्य तिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि बाबा साहब ने गरीबों व दलितों को आगे बढ़ाने के लिए जीवन भर काम किया। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी डा. अम्बेडकर की जीवन से प्रेरणा लेकर उनके अधूरे कामों को पूरा करने में जुटे हैं।

 

कहाकि मध्यकाल में अस्पृश्यता का ज्यादा बोल-बाला था, जिसका शिकार बाबा साहब को भी होना पड़ा। बाबा साहब ने देश के लिए विदेश में जाकर उच्च शिक्षा ग्रहण की। वे समाज के शोषित, वंचित, गरीब व दलितों को समाज के मुख्य धारा में लाने के लिए जीवन पर्यन्त संघर्ष करते रहे। वे हिन्दू संस्कृति के पक्षधर थे। 

 

 

 

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ डा. भीमराव अम्बेडकर महासभा द्वारा आयोजित श्रद्धाजंलि सभा में बुधवार को लोगों को सम्बोधित करते हुए उक्त बातें कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि संविधान शिल्पी के रुप में उन्हें मैं नमन करता हूं। पूरा भारत इस भारत माता के सपूत को नमन कर रहा है। उन्होंने कहा कि डा. भीमराव अम्बेडकर की तस्वीर प्रत्येक सरकारी कार्यालय में लगवाना सुनिश्चित किया जायेगा। इस मौके पर राज्यपाल रामनाईक, उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा समेत कई प्रमुख मंत्री उपस्थित रहे।

COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS