ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
आगरा में दीक्षांत समारोह में पहुंचे राष्ट्रपति
By Deshwani | Publish Date: 5/12/2017 6:57:55 PM
आगरा में दीक्षांत समारोह में पहुंचे राष्ट्रपति

आगरा, (हि.स.)। डा. भीमराव अम्बेडकर विवि आगरा के खंदारी परिसर में हो रहे 83वें दीक्षान्त समारोह में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द कड़ी सुरक्षा के बीच समारोह स्थल पहुंचे। उनके साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, रक्षा विज्ञानी डा. टेसी थॉमस, प्रदेश के उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, आगरा विवि के कुलाधिपति व उ.प्र. के राज्यपाल राम नाईक और कुलपति डा. अरविन्द दीक्षित मौजूद रहे। 

कुलपति आवास के पास सभी अतिथियों को गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया उसके बाद शोभायात्रा निकाली गयी जिसमें विवि के अधिकारीगण, शिक्षकगण और सभी अतिथिगण मौजूद रहे। यह शोभायात्रा कुलपति आवास से शुरू होकर दीक्षान्त समारोह के मंच स्थल तक पहुंची।

हालांकि खराब मौसम को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा था कि समारोह के अतिथियों के आने में देरी हो सकती है लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। तय कार्यक्रम के अनुसार ही राष्ट्रपति सहित सभी अतिथि समय से पहुंचे।

आगरा विवि के गीत के साथ कार्यक्रम की शुरूआत की गयी इसके बाद मुख्य अतिथि राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द और कुलाधिपति रामनाईक ने विधिवत् रूप से दीक्षान्त समारोह के शुभारम्भ की घोशणा की। विवि के कुलपति ने बुके व शॉल भेंटकर सभी अतिथियों का सम्मान किया।

इसके बाद कुलाधिपति ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को डीलिट्ट जबकि रक्षा विज्ञानी डा. टेसी थॉमस को डीएससी की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया। उसके बाद अपने उद्बोधन के माध्यम से सभी अतिथियों के समक्ष आगरा विवि की उपलब्धियों को सामने रखा और फिर मेधावियों को दीक्षान्त उपाधि से सम्मानित करने का कार्यक्रम शुरू किया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS