ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
राम मन्दिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से फैलेगी नफरत : कुंवर आजम खान
By Deshwani | Publish Date: 5/12/2017 6:00:52 PM
राम मन्दिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से फैलेगी नफरत : कुंवर आजम खान

लखनऊ, (हि.स.)। अयोध्या में राम जन्मभूमि मामले में जहां सुनवाई टल गई है और अब 8 फरवरी 2018 को सुप्रीम कोर्ट इस पर अगली सुनवाई करेगा। वहीं श्रीराम मन्दिर निर्माण मुस्लिम कारसेवक मंच के अध्यक्ष कुंवर आजम खान ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से नफरत ही फैलेगी। एक पक्ष के समर्थन में निर्णय होने पर दूसरा पक्ष खुद को आहत महसूस करेगा और ऐसे में टकराव की स्थिति पैदा होगी। अगर अभी भी रजामन्दी से बात बन जाए तो तनावपूर्ण हालात से बचा जा सकता है।

कुंवर आजम खान राष्ट्रवादी ने कहा कि सु्प्रीम कोर्ट पर सभी को भरोसा है। देश की सबसे बड़ी अदालत के फैसले पर कोई आपत्ति भी नहीं होती है। फिर भी राम मन्दिर का मुद्दा दो समुदायों के बीच लम्बे वक्त से चल रहा हैं और इसमें आने वाले फैसले से कड़वाहट और टकराहट होगी। 

उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मन्दिर की मांग वह पहले से करते आ रहे हैं। इसके लिए कई बार अयोध्या में कार्यक्रम कर चुके हैं। बीते 20 अप्रैल को सैकड़ों मुस्लिम कारसेवकों ने अयोध्या के हनुमानगढ़ी पहुंचकर मन्दिर निर्माण के लिए जुटायी गयी सामग्री ईंटे मन्दिर निर्माण समिति को सौंपे थे। 

उन्होंने कहा कि अयोध्या में शिलापूजन, हवन और यज्ञ पहले से ही मुस्लिम कारसेवक मंच के कार्यकर्ताओं ने किया हुआ है। वहां श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष और छोटी छावनी के महन्त नृत्यगोपाल दास से मिलकर आशीर्वाद भी लिया था। 

राम मन्दिर निर्माण आन्दोलन के सम्बन्ध में बताते हुए उन्होंने कहा कि कई बार उन्हें इन्टरनेट कॉलिंग के जरिए मन्दिर आन्दोलन से हटने को धमकियां मिलीं। जान से मारने की धमकी दी गई। बकौल आजम उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी देते हुए सुरक्षा भी मांगी लेकिन उन्हें सुरक्षा मुहैया नहीं की गयी। फिर भी वह निर्भीकता के साथ श्रीराम मन्दिर निर्माण के लिए डटे हुए हैं और अंतिम लक्ष्य तक पहुंचे बिना वापस ना होने का संकल्प ले चुके हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS