ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
सर्दी बढ़ने से संडे बाजार में हुई गर्म कपड़ों की भरमार
By Deshwani | Publish Date: 3/12/2017 12:42:45 PM
सर्दी बढ़ने से संडे बाजार में हुई गर्म कपड़ों की भरमार

 जम्मू, (हि.स.)। जम्मू में सर्दी बढ़ने के साथ ही संडे बाजार में भी गर्म कपड़ों की भरमार हो गई है। इससे पहले तक तो संडे बाजार में गर्म कपड़े कम ही आए थे लेकिन अब सर्दी बढ़ने से गर्म कपड़ों की मांग भी बढ़ गई है। इसके चलते संडे बाजार में हर ओर गर्म कपड़े देखे जा सकते हैं। 

जम्मू शहर के विभिन्न हिस्सों में रविवार को लगे संडे बाजारों में गर्म कपड़ों की भरमार है। संभाग के विभिन्न जिलों और प्रमुख कस्बों में भी लगने वाले संडे बाजारों में गर्म कपड़ों के मामले में ऐसी ही स्थिति है। लोग गर्म कपड़े खरीदने के लिए बाजार में काफी संख्या में आ रहे हैं। 
 
शहर के शालीमार रोड, सिटी चौक, ऐतिहासिक रघुनाथ बाजार, मोती बाजार, लिंक रोड, पुरानी मंडी, गांधीनगर, तालाब तिल्लो, गंग्याल, कुंजवानी सहित विभिन्न क्षेत्रों में लगने वाले संडे बाजारों में गर्म कपड़ों के खरीदारों की भारी भीड़ देखी जा सकती है। संडे बाजार में खरीदारी करने के लिए आने वाले लोगों में गरीब और मध्यमय वर्गीय लोग अधिकतर हैं, जबकि अन्य लोग शहर में बने हुए विभिन्न शोरूम और कपड़ों की अन्य दुकानों की ओर रूख कर रहे हैं और अपनी पसंद के ब्रैंडेड कपड़े खरीद रहे हैं। 
 
जानीपुर के राम बिहार के निवासी प्रणव देव, रिंपी, विजय कुमार शर्मा और अन्य ने बताया कि उन्होंने और उनके कई साथियों ने ऑफ सीजन में लगने वाली सेल के दौरान ब्रैंडेड और अन्य कपड़े भारी छूट पर खरीद लिए थे और अब वो उन कपड़ों को ही इस्तेमाल कर रहे हैं। आम लोगों के लिए या मध्यम वर्गीय लोगों के लिए ऑफ सीजन में गर्म कपड़ों की खरीदारी करना थोड़ा कठिन होता है। ऑफ सीजन में आमतौर पर शहर में रहने वाले लोग ही खरीदारी करते हैं जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोग सर्दी का मौसम आने पर ही गर्म कपड़ों की खरीदारी आवश्यकता के अनुसार करते हैं।
 
पुरानी मंडी में संडे बाजार में गर्म कपड़े बेचने वाले मोहन लाल ने बताया कि अब बाजार में हर प्रकार के गर्म कपड़े आ गए हैं और पुरानी मंडी क्षेत्र में तो खरीदारों की भारी भीड़ होती है और लोग जमकर गर्म कपड़े खरीद रहे हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS