ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
राजभवन में तैनात तीन निरीक्षकों को पुलिस उपाधीक्षक पद पर मिली प्रोन्नति
By Deshwani | Publish Date: 2/12/2017 5:12:57 PM
राजभवन में तैनात तीन निरीक्षकों को पुलिस उपाधीक्षक पद पर मिली प्रोन्नति

लखनऊ, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने राजभवन सुरक्षा में तैनात सुरक्षा अधिकारियों को पुलिस उपाधीक्षक पद पर प्रोन्नति प्राप्त होने पर पुलिस उपाधीक्षक का बैच लगाकर अलंकृत किया। राजभवन सुरक्षा में तैनात निरीक्षक वकार हैदर रिज़वी, श्रीकांत तिवारी एवं आर.एन. यादव की पुलिस उपाधीक्षक पद पर प्रोन्नत हुए है। प्रोन्नति प्राप्त तीनों पुलिस उपाधीक्षक राज्यपाल की सुरक्षा में तैनात है तथा ईमानदारी एवं अनुशासन से अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं। 

राज्यपाल ने राजभवन सुरक्षा में तैनात वाहन चालक राम सुमेर तथा अशोक कुमार राय को सेवानिवृत्ति पर उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित किया तथा उनके दीर्घ एवं स्वस्थ जीवन की कामना भी की। राज्यपाल ने प्रोन्नति प्राप्त करने एवं सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारियों एवं कर्मियों को स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर उनके परिजनों को भी राज्यपाल की ओर से आमंत्रित किया गया था।

नाईक ने कहा कि सरकारी सेवा में प्रोन्नति का अपना महत्व है। प्रोन्नति से जहां एक ओर आत्मसन्तुष्टि होती है वहीं कार्य एवं दायित्व को और अधिक अच्छे ढंग से सम्पादित करने हेतु प्रोत्साहन मिलता है। उन्होंने विश्वास जताया कि प्रोन्नति के बाद अधिकारियों की अगली तैनाती में राजभवन से प्राप्त अनुभव का लाभ जनता को अवश्य मिलेगा। उन्होंने सेवानिवृत्त कर्मियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जीवन में आगे कुछ नया करने का प्रयास करें। सेवानिवृत्ति के बाद अपनी रूचि के अनुसार बहुत कुछ करने का अवसर मिलता है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS