ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
मायावती की भाजपा को चुनौती: मतपत्रों के जरिए कराए लोस चुनाव
By Deshwani | Publish Date: 2/12/2017 5:01:28 PM
मायावती की भाजपा को चुनौती: मतपत्रों के जरिए कराए लोस चुनाव

लखनऊ, (हि.स.)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि अगर भाजपा ईमानदार है लोकसभा चुनाव मतपत्रों से कराके देखे। अगर भाजपा ये दावा कर रही है कि उन्हें बहुमत मिला और देश की जनता उनके साथ है तो ईवीएम को हटाओ और बैटल पेपर से चुनाव कराओ। मैं भरोसे के साथ कहती हूं कि अगर 2019 के लोकसभा चुनाव में बैलट पेपर का इस्तेमाल किया जाए तो इनकी हार होगी।

शनिवार को बीएसपी सुप्रीमो बौद्ध भिक्षु डॉ. प्रज्ञानंद को लखनऊ में श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने डॉ. भीमराव अंबेडकर को 1956 में बौद्ध धर्म की दीक्षा दिलाई थी।

मायावती ने कहा कि भाजपा ने सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल किया, नहीं तो बीएसपी के और मेयर जीतते। हमने शहरी निकाय में पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ा। मुझे खुशी है कि इसमें दलित और पिछड़ों के साथ ऊंची जाति, मुस्लिमों ने भी बीएसपी को भारी संख्या में वोट दिए।

विपक्षियों के गठबन्धन के सवाल पर मायावती ने कहा, बसपा चाहती है कि सर्व समाज- दलित, आदिवासी, पिछड़े, अल्पसंख्यक (मुस्लिम) और ऊंची जाति के बीच भाईचारा हो। क्या इससे बड़ा कोई गठजोड़ हो सकता है? उन्होंने कहा कि भाजपा की ओर से चुनावी प्रक्रिया को बाधित करने की तमाम कोशिशों के बावजूद भी बीएसपी नंबर दो पर रही।

गौरतलब है कि प्रदेश निकाय चुनाव की 16 नगर निगमों में से 14 पर भाजपा को जीत मिली है। जबकि 2 पर बसपा ने जीत दर्ज की। शुरुआती रुझानों में तो पांच नगर निगमों में वह आगे चल रही थी फिर बसपा के उम्मीदार ने मेरठ और अलीगढ़ के मेयर पद पर चुनाव जीत लिया। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS