ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
जीडी बिरला स्कूल में चार साल की बच्ची से हैवानियत, दो शिक्षक गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 2/12/2017 11:01:34 AM
जीडी बिरला स्कूल में चार साल की बच्ची से हैवानियत, दो शिक्षक गिरफ्तार

कोलकाता, (हि.स.)। महानगर कोलकाता के मशहूर जीडी बिरला स्कूल में चार साल की बच्ची से हैवानियत का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में शुक्रवार रात जादवपुर थाना की पुलिस ने अभिषेक राय एवं मोहम्मद मफिजुद्दीन नाम के दो शिक्षकों को गिरफ्तार किया। 

पुलिस ने इनके नाम पर पोस्को आइन के चार एवं छह नं. धारा के तहत मामला दर्ज किया है। सूत्रों के अनुसार मेडिकल टेस्ट के बाद छात्रा के साथ दुष्कर्म का प्रमाण सच साबित हुआ है। इस मामले में शुक्रवार देर रात तक अभिभावकों एवं स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। 

पुलिस ने राज्य सरकार के निर्देशानुसार शुक्रवार रात स्कूल के शिक्षिक एवं कर्मचारियों सहित कुल नौ लोगों से पूछताछ किया। इस मामले में आरोपी से पूछताछ के बाद बाल रक्षा कमेटी के सदस्यों ने पीड़ित बच्ची के घर का दौरा किया और उसके परिजनों को इंसाफ दिलाने का आश्वासन दिया। वहीं, पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी को निर्देश दिया गया है कि 24 घंटे तक हर हाल में घटना से संबंधित रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपना होगा। दूसरी ओर, जीडी बिरला स्कूल की प्रिंसिपल शर्मिला नाथ ने कहा कि वो इस मामले की आंतरिक जांच करा रही हैं।

गौरतलब है कि 30 नवम्बर को दक्षिण कोलकाता के यादवपुर थाना स्थित रानीकुठी इलाके के जीडी बिड़ला स्कूल के चार साल की एक बच्ची के साथ स्कूल में ही दुष्कर्म की घटना घटी। जब अपने घर लौटी तो उसके कपड़ों पर खून के छींटे थे। शौच के बाद भी वह रो रही थी, जिसके बाद उसके माता पिता को संदेह हुआ और उन्होंने जांच की तो पाया कि उसके साथ दुष्कर्म को अंजाम दिया गया है। बच्ची को तुरंत एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार किया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS