ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
वाराणसी में कूड़ा-करकट से तैयार होगा क्रूड ऑयल: भाजपा
By Deshwani | Publish Date: 29/11/2017 4:20:44 PM
वाराणसी में कूड़ा-करकट से तैयार होगा क्रूड ऑयल: भाजपा

लखनऊ, (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी सहित 17 शहरों में कूड़े से क्रूड ऑयल तैयार किया जाएगा। किसी भी देश की तरक्की ऊर्जा स्रोतों व पेट्रोलियम उत्पादों में आत्मनिर्भर होने से होती है। यह बातें बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ल ने कही।

उन्होंने कहा कि वाराणसी में 3.5 हजार करोड़ की लागत से इंटीग्रेटेड ऑयल रिफाईनरी एवं वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट स्थापित किया जायेगा। इससे पूर्वांचल में रोजगार की बयार बहेगी और भारत के विकास में उत्तर प्रदेश का अहम योगदान होगा। वहीं समुचित कूड़ा प्रबंधन तंत्र विकसित होने से तमाम संक्रामक बीमारियों से मुक्ति मिलेगी और पर्यावरण सुरक्षा, शहरों की सफाई में भी मदद होगी।

प्रवक्ता ने कहा कि केंद्र सरकार कांडला से गोरखपुर तक 700 करोड़ की लागत से गैस पाइपलाइन लगाने की तैयारी में है, इससे पूर्वांचल में न केवल सामाजिक और आर्थिक बदलाव आएगा, बल्कि आजीविका के लिए पूर्वांचल और बिहार से नौजवानों का पलायन भी रुकेगा। कहा कि प्रदेश सरकार ने मात्र 8 महीने में ही अनेक कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से जनता के लिए संकल्परत है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS