ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
हिमाचल कांग्रेस आज करेगी विधानसभा चुनाव की समीक्षा
By Deshwani | Publish Date: 28/11/2017 10:06:59 AM
हिमाचल कांग्रेस आज करेगी विधानसभा चुनाव की समीक्षा

शिमला, (हि.स.)। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने विधानसभा चुनाव में हुए मतदान की समीक्षा करने के लिए मंगलवार को शिमला स्थित पार्टी कार्यालय में महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली इस बैठक में विधानसभा चुनाव सहित अन्य सांगठनिक मुद्दों पर चर्चा होगी। सभी जिला व ब्लाॅक अध्यक्षों सहित पार्टी के तमाम पदाधिकारी बैठक में हिस्सा लेंगे। इस बैठक में राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने संबंधी प्रस्ताव पारित कर हाईकमान को भेजा जाएगा।

इस बैठक में ब्लाॅक व जिला अध्यक्षों से पार्टी के पक्ष में हुए मतदान के बारे फीडबैक लिया जाएया। इसके साथ ही विभिन्न हल्कों से कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ भीतरघात करने वालों पर भी चर्चा होगी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी भीतरघात करने वाले 50 से अधिक नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा चुकी है। प्रदेश अध्यक्ष सुक्खू स्पष्ट कर चुके हैं कि चाहे कितना भी बड़ा नेता हो, अगर भीतरघात में उसकी संलिप्तता पाई गई, तो पार्टी उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने उन 10 नेताओं की नियुक्तियाें को भी रद्द कर दिया है, जिन्हें चुनाव के दौरान संगठन में अहम पद दिए गए थे। इनमें पूर्व मंत्री सत्य प्रकाश ठाकुर सहित विधायक योगराज आदि शामिल हैं। नियुक्तियां रद्द करने के पीछे तर्क दिया गया था कि ये हाईकमान की अनुमति लिए बगैर की गई थी। 

अब तक हिमाचल कांग्रेस ने जिन नेताओं पर कार्रवाई की है, उनमें ज्यादातर वीरभद्र सिंह के करीबी रहे हैं। ऐसे में बैठक में वीरभद्र समर्थकों के तल्ख तेवर देखने को मिल सकते हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS