ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
चित्रकूट में वास्कोडिगामा एक्सप्रेस के 13 डिब्बे पटरी से उतरे, तीन की मौत
By Deshwani | Publish Date: 24/11/2017 9:52:19 AM
चित्रकूट में वास्कोडिगामा एक्सप्रेस के 13 डिब्बे पटरी से उतरे, तीन की मौत

चित्रकूट, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के चित्रकूट के पास मानिकपुर में वास्कोडिगामा एक्सप्रेस शुक्रवार तड़के दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। चित्रकूट डीएम श‍िवाकांत ने बताया कि हादसे में तीन लोगों की मौत हुई है। 10 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इनमें सात की हालत गंभीर है, जबकि किसी भी तरह का राहत कार्य अभी तक शुरू नहीं हो पाया है।
चित्रकूट डीएम ने बताया कि ट्रेन वास्कोडिगामा से पटना जा रही थी। एसपी प्रताप गोपेंद्र ने भी तीन लोगों की मौत की पुष्ट‍ि की है।
नॉर्थ सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ गौरव कृष्ण बंसल का कहना है कि मानिकपुर स्टेशन से सुबह 4:18 बजे प्लेटफॉर्म नंबर दो से निकलते ही ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए। इलाहाबाद से मेडिकल टीम रवाना हो गई है। साथ ही मेडिकल वैन को रवाना किया गया है।
उत्तर मध्य रेलवेे के सीपीआरओ गौरव कृष्ण बंसल का कहना है कि हादसे में किसी की मौत नहीं हुई है। सात लोग घायल हुए हैं। बंसल के अनुसार राहत कार्य शुरू कर दिया गया है। डीआरएम इलाहाबाद और महाप्रबंधक उत्तर रेलवे भी मौके पर रवाना हो गए हैं।
अगस्त महीने में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में बड़ा रेल हादसा हुआ था। पूरी से हरिद्वार जा रही कलिंग उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन मुजफ्फरनगर के खतौली रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई थी। ट्रेन के 14 डिब्बे पटरी से उतरकर अगल-बगल के घरों और एक स्कूल में घुस गए। यह ट्रेन पूरी से हरिद्वार जा रही थी। हादसा 19 अगस्त शनिवार की शाम 05 बजकर 46 मिनट पर हुआ था। इस हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई थी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS