ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
रीवा-सीधी रेल लाइन का काम समय पर पूर्ण करने के निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 22/11/2017 1:03:18 PM
रीवा-सीधी रेल लाइन का काम समय पर पूर्ण करने के निर्देश

सीधी, (हि.स.)। स्थानीय सांसद रीती पाठक ने जिले के प्रशासनिक एवं रेलवे अधिकारियों की संयुक्त बैठक लेकर मंगलवार को देर शाम ललितपुर से सिंगरौली रेल परियोजना के प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि रीवा से सीधी की रेलवे लाइन का निर्माण समय सीमा के अन्दर किया जाए, निर्माण कार्य में आ रही बाधाओं को तुरन्त दूर किया जाए और अधिकारी ततपरता पूर्वक तीव्र गति से कार्य करें। राजस्व विभाग और रेलवे के अधिकारी आपसी सामंजस्य बनाकर कार्य करें। सांसद ने कहा कि रीवा से सीधी रेलवे लाइन का निर्माण हो जाने से सीधी जिले का विकास उत्तरोतर होगा और यहां के लोगों का जीवन में बदलाव आयेगा विकास के मार्ग खुलेंगे और लोग जागरूक होंगे।

सांसद श्रीमती पाठक ने कहा कि रेलवे लाइन निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण कर लिया गया है। धारा 19 के बाद सर्वे कार्य पूर्ण कर लिया गया है। रेलवे द्वारा 118 किलो मीटर में चिन्हांकन हेतु पत्थर लगाये जा चुके हैं। उन्होने कहा कि भू अर्जन अधिकारी सर्वे दल के साथ जाकर भूमि अधिग्रहण और मुआवजा वितरण का कार्य करें तथा मूल्यांकन का कार्य करें।चुरहट में 47 ग्रामों में धारा 11 का कार्य कर लिया गया है एवं 8 ग्रामों के अवार्ड पारित किये जा चुके है भूमि मालिकों से आवश्यक प्रमाण पत्र ले लिये जाए।

कलेक्टर दिलीप कुमार ने निर्देश दिये कि सिहावल के 21 ग्रामों का भूमि अधिग्रहण का कार्य पूर्ण कर लिया जाय और 15 दिसम्बर तक 26 ग्रामों का अवार्ड पारित कर लिया जाय। उन्होने कहा कि सीधी में धारा 11 के अन्तर्गत जहां कार्यवाही हो चुकी है और भू-स्वामियों को मुआवजे का वितरण किया जा चुका है वहां पर भूमि खाली करा लिया जाय। जिन ग्रामों में धारा 11 पारित की जा चुकी है उसके उपरांत भू स्वामियों द्वारा आवास का निर्माण किया जाता है तो आवास तोडने के लिए मुआवजा नही दिया जायेगा। अत: भू स्वामी अवार्ड पारित होने के पश्चात मकानों का निर्माण न करें अन्यथा उन्हे बलात हटा दिया जायेगा। उन्होने समय एस.डी.एम. हो निर्देश दिया कि वे टीम के साथ जायं और भूमि अधिग्रहण किये गये ग्रामों में भूमि रिक्त करवायें ताकि रेलवे विभाग तीव्र गति से रेलवें लाइन का निर्माण कर सकें।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS