ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
आईडी को लेकर भिड़े एजेंट और वोटर, लाठीचार्ज
By Deshwani | Publish Date: 22/11/2017 12:31:21 PM
आईडी को लेकर भिड़े एजेंट और वोटर, लाठीचार्ज

मेरठ, (हि.स.)। नगर निगम चुनावों को लेकर बुधवार को मेरठ में कई स्थानों पर ईवीएम मशीनें खराब होने पर लोगों ने जमकर हंगामा किया। मेरठ शहर में आशियाना काॅलोनी स्थित रोजी पब्लिक स्कूल में वोटर की आईडी को लेकर एजेंट व मतदाता आपस में भिड़ गए। पुलिस ने लाठीचार्ज करके लोगों को शांत किया।

बुधवार को नगर निगम में महापौर और 90 पार्षद चुनने के लिए मतदान शुरू हुआ। मवाना रोड स्थित कसेरू बक्सर के पास पूर्व पार्षद जयवीर सिंह को वोटिंग के दौरान पुलिस द्वारा हिरासत में लिया जाने पर उनके समर्थकों ने हंगामा कर दिया। मवाना रोड पर जाम लगाने का प्रयास भी किया गया। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करके हालात को काबू किया। सरधना नगर पालिका परिषद में चुनाव में सरधना के सेंट चाल्र्स इंटर काॅलेज में भाजपा विधायक संगीत सोम के समर्थकों ने हंगामा किया। पुलिस ने किसी तरह से उन्हें हिरासत में ले लिया, लेकिन बाद में छोड़ दिया। मेरठ नगर निगम में रशीद नगर में कांग्रेस की महापौर प्रत्याशी ममता सूद के पति मोनिंदर सूद ने ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत की। 

उन्होंने कहा कि बटन किसी और का दबाया जा रहा है और वोट कमल को जा रहा है। अधिकारियों ने इस मामले की जांच की बात कही और सिटी मजिस्ट्रेट एमपी सिंह ने ईवीएम मशीन बदलवा दी। जेल चुंगी के समीप एक बूथ पर ईवीएम में गलत वोट पड़ने की शिकायत मिली। एडीएम प्रशासन सत्यप्रकाश पटेल ने वहां जाकर शिकायत का निस्तारण किया।

वोट गायब होने के मामले बढ़े

मेरठ। जागृति विहार सेक्टर तीन में कई परिवारों की वोट गायब होने की बात सामने आई है। सेक्टर तीन के रहने वाले गौरव गुप्ता ने बताया कि सुबह जब वे वोट डालने गया तो वोट नहीं मिली। फिर दूसरे बूथ पर गया तो वहां पर भी वोट नहीं थी। घर आने पर पता चला की पूरे परिवार की ही वोट नहीं है। इसी तरह की जानकारी शास्त्रीनगर निवासी पवन ने भी दी। कंकरखेड़ा के विद्यावती स्कूल में एजेंट नहीं होने के बावजूद बूथ पर खड़े होकर प्रत्याशियों पर दबाव डाल रहे भाजपा के बागी प्रत्याशी राजन मित्तल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। बाद में लोगों के विरोध में बाद पुलिस ने राजन को छोड़ दिया। समर गार्डन में वोटर लिस्ट से नाम बदलने पर वोटरों ने हंगामा खड़ा कर दिया। दौराला के वार्ड-तीन में एक प्रत्याशी द्वारा वोटरों से जबरन अपने पक्ष में वोट डलवाने का प्रयास किया गया। सूचना पर अन्य प्रत्याशी पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। इस पर पुलिस ने सभी प्रत्याशियों को बूथ से दूर कर दिया। आरजी कॉलेज में मशीन खराब होने पर लोगों ने वोट डालने के लिए काफी इंतजार किया। ब्रह्मपुरी क्षेत्र में भूमिया पुल बूथ नंबर-34 पर लगी ईवीएम मशीन भी खराब हो गई। पटेल मंडप में बूथ नंबर-तीन पर मशीन तीन बार खराब हुई। ऐसे में वोटरों को लंबा इंतजार करना पड़ा। संत विवेकानंद स्कूल में अधिकारियों ने खराब मशीन की दो घंटे तक सुध नहीं ली। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS