ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
सीएम शिवराज आज किसानों के खाते में करेंगे 135 करोड़ का भुगतान
By Deshwani | Publish Date: 22/11/2017 12:02:30 PM
सीएम शिवराज आज किसानों के खाते में करेंगे 135 करोड़ का भुगतान

उज्जैन , (हि.स.)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को दोपहर के समय उज्जैन में किसान महासम्मेलन में भावांतर भुगतान योजना में पंजीकृत एक लाख 35 हजार 545 किसानों के खातों में एक क्लिक से लगभग 135 करोड़ रूपये की राशि डालेंगे। ये सभी किसान वे हैं जिन्होंने 16 से 31 अक्टूबर की अवधि में कृषि उपज मंडियों में योजना में अधिसूचित फसलों का विक्रय किया है। कार्यक्रम में भावांतर राशि के भुगतान से लाभांवित होने वाले किसानों में सबसे ज्यादा 12 हजार 41 राजगढ़ जिले के, 10 हजार 290 उज्जैन जिले के, 8255 देवास जिले के और 7589 किसान सीहोर जिले के होंगे।
आज तक प्रदेश की मंडियों में भावांतर भुगतान योजना में पंजीकृत किसान 16 लाख 13 हजार मीट्रिक टन अधिसूचित फसलों का विक्रय कर चुके हैं। वर्तमान में प्रदेश के 3500 ई-उपार्जन केन्द्रों पर 15 से 25 नवंबर की अवधि में नये किसानों का पंजीयन कार्य चल रहा है। अब तक नवीन पंजीयन के लिये एक लाख 4 हजार आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। किसान महासम्मेलन में मुख्यमंत्री के उदबोधन का सीधा प्रसारण होगा। प्रदेश की 257 मंडियों में किसान सीधा प्रसारण देख सके, इसकी व्यवस्था की गई है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को दोपहर 12.45 पर हेलीकॉप्टर से उज्जैन पहुंचेंगे तथा किसान सम्मेलन में भाग लेकर शाम 4.45 पर उज्जैन से प्रस्थान करेंगे। मुख्यमंत्री इस अवसर पर उज्जैन जिले के 10858 किसानों के खातों में 10 करोड़ 73 लाख रूपये की राशि अन्तरित करेंगे। इस आयोजन में उज्जैन एवं इन्दौर संभाग के विभिन्न जिलों के कोई 35 हजार किसान भाग लेंगे।
432 करोड़ रूपये के कार्यों का शिलान्यास
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उज्जैन में आयोजित मुख्यमंत्री भावान्तर भुगतान योजना के कार्यक्रम में 432 करोड़ रूपये के दो कार्यों का शिलान्यास करेंगे। इसमें प्रथम रेल्वे समपार क्र. 23 (मोहनपुरा) पर रेल्वे ओव्हर ब्रिज का निर्माण (लम्बाई 718 मीटर, लागत 30 करोड़ 21 लाख रु.) एवं अमृत मिशन अंतर्गत नगर निगम उज्जैन क्षेत्र में सीवरेज परियोजना प्रथम चरण (लागत 402.1 करोड़) शामिल हैं।
मुख्यमंत्री महाकाल मंदिर के सभामंडप निर्माण कार्य का भूमि पूजन करेंगे
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को उज्जैन आयेंगे। उज्जैन भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री सर्वप्रथम भावान्तर योजना के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अपरान्ह में महाकालेश्वर मंदिर आयेंगे। मुख्यमंत्री महाकाल मंदिर पहुंचने पर सर्व प्रथम महाकाल धर्मशाला गेट पर बने दिव्यांग पथ का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री भगवान महाकाल के दर्शन कर पूजन-अर्चन करेंगे। पूजा-अर्चना के बाद मंदिर के नंदीहाल में पूजारी-पुरोहितों के द्वारा मुख्यमंत्री का भगवान महाकाल के आशीर्वाद स्वरूप उनका सम्मान करेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS