ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
नगर निकाय चुनाव: संवेदनशील क्षेत्र में फोर्स ने किया फ्लैगमार्च
By Deshwani | Publish Date: 21/11/2017 3:07:48 PM
नगर निकाय चुनाव: संवेदनशील क्षेत्र में फोर्स ने किया फ्लैगमार्च

वाराणसी, (हि.स.)। नगरीय निकाय चुनाव में जैसे-जैसे मतदान की तिथि नजदीक आ रही है। जिला प्रशासन ने संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था घेरा बढ़ाकर भयमुक्त मतदान के लिए फ्लैग मार्च भी शुरू कर दिया हैं। मंगलवार को एसीएम प्रथम एस.के.गौड़, सीओ भेलूपुर एपी सिंह के अगुवाई में भेलूपुर क्षेत्र के संवेदनशील क्षेत्र अशफाक नगर,रेवड़ी तालाब,मालती बाग,तिलभांडेश्वर आदि मोहल्ले में फोर्स ने फ्लैग मार्च किया। फोर्स को मोहल्ले और सड़कों पर गश्त करते देख नागरिक भी सड़क किनारे जुट गये। 

निकाय चुनाव में लगभग 100 अति संवेदनशील बूथ चिह्नित किए गए हैं। वहां सुरक्षा के विशेष इंतजाम रहेंगे। इन बूथों पर पुलिस जवानों की संख्या दो से बढ़ाकर चार या छह की जाएगी। साथ ही सब इंस्पेक्टर भी तैनात होंगे। इसके अलावा यहां हर तरह की गड़बड़ी रोकने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएंगे। जिला प्रशासन ने बूथवार सुरक्षा का खाका तैयार कर लिया है। हर बूथ पर न केवल सशस्त्र पुलिस व पीएसी के जवान होंगे बल्कि बुजुर्ग मतदाताओं की सहायता के लिए होमगार्ड व नागरिक सुरक्षा संगठन के स्वयंसेवकों की भी तैनाती की जाएगी। 

पुलिस ने संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के लिए 10 कंपनी पीएसी व 15 सौ पुलिस कर्मियों की मांग की है। अफसरों की माने तो निकाय चुनाव 291 मतदान केन्द्रों के 950 बूथों पर कराया जाएगा। एक बूथ पर दो सशस्त्र सिपाहीके साथ और दो होमगार्ड डंडा लेकर तैनात किए जाएंगे। जिन मतदान केन्द्रों पर तीन या तीन से अधिक बूथ होंगे, वहां हेड कांस्टेबल और एक सब इंस्पेक्टर भी तैनात किया जाएगा। जरूरत पड़ने पर यह संख्या बढ़ाई भी जा सकती है। शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए 26 सौ पुलिस कर्मियों, 380 हेड कांस्टेबल, 384 सब इन्सपेक्टर, दो सौ के करीब महिला पुलिस कर्मियों को लगाया जायेगा। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS