ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
कांग्रेस ने रेत चोर कंपनियों को ब्लैक लिस्ट करने की मांग की
By Deshwani | Publish Date: 21/11/2017 11:42:43 AM
कांग्रेस ने रेत चोर कंपनियों को ब्लैक लिस्ट करने की मांग की

भिण्ड, (हि.स.)। जिले को रेत चोर कंपनियों ने खोखला कर दिया है, अवैध खनन से जिले की नदियां समाप्ति की ओर पहुंच रही हैं और खनिज विभाग के अधिकारी रेत तस्करों को संरक्षण दे रहे है, यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह बात जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. रमेश दुबे ने सोमवार शाम को खनिज कार्यालय कलेक्ट्रेट में पहुंचकर खनिज अधिकारी पद कार्य और खनिज निरीक्षक संदेश पिपलोदीया से कहीं।
 
कांग्रेस जिला अध्यक्ष डॉ. दुबे ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि वेदांश मिनरल कंपनी, बस सेवा कंपनी खुलेआम अवैध रेत का उत्खनन कर रहा हैं। नदी किनारे के गांव में जल स्तर गिरता जा रहा है, जलीय जीव जंतु समाप्त हो रहे हैं, पर्यावरण बिगड़ रहा है और इस काम को खनिज विभाग बढ़ावा दे रहा है। ऐसी रेत चोर कंपनियों के खिलाफ तुरंत कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें ब्लैक लिस्टेड किया जाए एवं रेत चोरी के आरोप में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाए। उन्होंने कहा कि बिना हस्ताक्षर युक्त राइल्टी की रसीद जिस पर की भण्डारण की सील लगी हुई है, उसके द्वारा भिण्ड का खनिज दूसरे प्रदेश में ले जाया जा रहा है एवं बड़ी-बड़ी मशीनों के द्वारा नदियों से रेत निकाला जा रहा है। रसीद पर हस्ताक्षर ना होना इस बात का संदेश है कि वेदांश कंपनी के संचालकों ने जिले का रेत बड़ी मात्रा में चोरी किया है एवं विभाग की मिलीभगत से उसे निरंतर करते जा रहे हैं, यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उस कंपनी के संचालक के खिलाफ खनिज एक्ट के तहत तुरंत प्राथमिकी दर्ज कराई जाए।
 
डॉ. दुबे ने कहा कि खनिज विभाग में सिर्फ वह काम हो रहे हैं, जिसमें विभाग के लोगों का खनिज माफियाओं का हित है। मेरे द्वारा स्वयं जब सूचना के अधिकार के तहत विभाग की जानकारी मांगी गई दो जुलाई 17 से लेकर आज पांचवा महीना हो गया और मुझे जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई। उनके साथ शिवप्रताप सिंह, अजीत सिंह, संदीप सिंह, कुलदीप सिंह सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS