ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
कांता कर्दम के सामने जीत की हैट्रिक लगाने की चुनौती
By Deshwani | Publish Date: 20/11/2017 1:29:08 PM
कांता कर्दम के सामने जीत की हैट्रिक लगाने की चुनौती

मेरठ, (हि.स.)। नगर निगम के महापौर पद पर जीत हासिल करने को राजनीतिक दलों के बीच छिड़ी जंग तेज हो गई है। इस बार राजनीतिक दलों के सिंबल पर प्रत्याशी उतरने से चुनावी मुकाबला रोचक बन गया है। इस लड़ाई में भाजपा की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

नगर निकाय चुनावों में जीत हासिल करने के लिए राजनीतिक दलों के बीच शह और मात का खेल तेज हो गया है। लंबे समय बाद सभी राजनीतिक दलों ने मेरठ महापौर पद पर अपने-अपने प्रत्याशियों को उतारा है। इस बार सपा, बसपा, भाजपा, कांग्रेस और रालोद के प्रत्याशी चुनावी दंगल में उतरे हैं और मुकाबले को रोचक बना रहे हैं।

भाजपा की प्रतिष्ठा दांव पर लगी

पिछले दो कार्यकाल से नगर निगम पर भाजपा का कब्जा है। 2006 में हुए नगर निगम चुनावों में भाजपा के टिकट पर मधु गुर्जर ने बड़ी जीत दर्ज की थी। इससे पहले भाजपा को महापौर के पद पर कई बार हार का सामना करना पड़ा था। 2011 में हुए चुनावों में हरिकांत अहलूवालिया के रूप में भाजपा प्रत्याशी ने महापौर पद पर जीत हासिल की। अब 2017 में फिर से भाजपा की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है और कांता कर्दम के सामने जीत की हैट्रिक लगाने की चुनौती है। भाजपा के जनप्रतिनिधियों की फौज होने के कारण मेरठ में उन पर पार्टी प्रत्याशी को जीत दिलाने का जिम्मा है।

पिछले चुनावों में बसपा ने खुद को दूर रखा था। इस बार बसपा ने पूर्व विधायक योगेश वर्मा की पत्नी सुनीता वर्मा को टिकट दिया है तो सपा ने दीपू मनोठिया को टिकट देकर वाल्मीकि कार्ड खेला है। इसी तरह से कांग्रेस ने भी ममता सूद के रूप में वाल्मीकि प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतारा है। रालोद ने संगीता रानी तो भाजपा ने कांता कर्दम को टिकट देकर मुकाबले को रोचक बना दिया है। इसके अलावा दो निर्दलीय प्रत्याशी भी महापौर पद पर ताल ठोंक रहे हैं। सभी राजनीतिक दलों ने अपने वोट बैंक के साथ-साथ दूसरे दलों के वोटरों में सेंध लगाने के लिए प्रत्याशी उतारे हैं। इससे सियासी मुकाबला रोचक बना हुआ है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS