ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
कोचिंग सेंटर-रेल्वे ट्रेक के आसपास रहेगी पर्याप्त रोशनी, लगेंगे सीसीटीवी
By Deshwani | Publish Date: 19/11/2017 11:50:45 AM
कोचिंग सेंटर-रेल्वे ट्रेक के आसपास रहेगी पर्याप्त रोशनी, लगेंगे सीसीटीवी

भोपाल, (हि.स.)। राजधानी भोपाल के एम.पी.नगर जोन 1 और जोन 2 सहित अन्य कोचिंग सेंटरों तथा रेल्वे ट्रेक के आसपास पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था करने तथा बार और रेस्टोरेंट संचालकों को अपने संस्थानों पर सी.सी.टी.वी.कैमरे लगाने की व्यवस्था सुनिश्चित कराने हेतु जिला कलेक्टर डॉ.सुदाम खांडे ने निर्देशित किया है। डॉ. खांडे ने यह निर्देश निगम के प्रभारी आयुक्त व्ही.के.चतुर्वेदी, डी.आई.जी. संतोष सिंह व नगर निगम स्मार्ट सिटी डव्लपमेंट कार्पोरेशन व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ शहर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण करते हुए दिये। 
कलेक्टर डॉ.सुदाम खांडे ने शहर की सुरक्षा के दृष्टिगत एम.पी.नगर जोन 1 एवं जोन 2, अरेरा हिल्स, रचना नगर अंडर ब्रिज आदि क्षेत्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डॉ.खांडे ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि एम.पी.नगर जोन 1 एवं 2 सहित शहर के ऐसे क्षेत्र जहां कोचिंग सेंटर संचालित होते हैं वहां पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था की जाए साथ ही रेल्वे ट्रेक के आसपास के क्षेत्रों में पर्याप्त रोशनी हेतु डीआरएम को पत्र लिखने का कहा साथ ही हबीबगंज से एम.पी.नगर तक रेल्वे ट्रेक के किनारे तार फेसिंग कराने हेतु भी डीआरएम को पत्र लिखने के निर्देश दिये। 
कलेक्टर ने डीबी माल से स्लाटर हाउस एवं अरेरा हिल्स स्थित जिला न्यायालय के अर्जुन नगर बस्ती, केन्द्रीय विद्यालय से मैदामिल तथा रचना नगर अंडर ब्रिज पर कम रोशनी रहने की बात से अवगत कराये जाने पर निगम अधिकारियों को इन क्षेत्रों में पर्याप्त मात्रा में स्ट्रीट लाईट लगाने तथा रचना नगर अंडर ब्रिज पर वर्तमान में लगी स्ट्रीट लाईट के स्थान पर तेज रोशनी वाली लाईटें लगाने के निर्देश दिये। इस दौरान निगम अधिकारियों ने कलेक्टर को अवगत कराया कि डीबी माल चौराहे से मैदामिल होते हुये सुभाष नगर फाटक व जिंसी चौराहे तक लगभग 22 लाख रूपये की लागत से नई हाईमास्ट लाईट्स लगाई जा रही हैं। 
कलेक्टर डॉ.सुदाम खांडे ने एम.पी.नगर क्षेत्र में तुलसी कासा होटल, ऑनडोर शाप सहित फ्लैक्स व अन्य दुकानदारों से चर्चा की और अपने संस्थानों पर सी.सी.टी.वी.कैमरे लगाने को कहा ताकि आपराधिक घटनाओं पर नजर रखी जा सकी। अधिकारियों ने संस्थानों के संचालकों से अपील की कि वे पुलिस मित्र की तरह सहयोग करें और किसी भी आपराधिक घटना की तत्काल सूचना पुलिस को दें। कलेक्टर डॉ.खांडे ने बार संचालकों को भी अपने संस्थानों के बार सी.सी.टी.वी.कैमरे लगाने को कहा कि ताकि बारों पर आने वाले हर व्यक्ति को व्यौरा रखा जा सके। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS