ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
कृषि अनुदान में लाखों के घोटाले में थानाध्यक्ष तलब
By Deshwani | Publish Date: 18/11/2017 1:14:45 PM
कृषि अनुदान में लाखों के घोटाले में थानाध्यक्ष तलब

हमीरपुर, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में 27 किसानों के नाम पर फर्जी चेक बनाकर कृषि अनुदान का लाखों रुपये का घोटाला करने के मामले में अब न्यायालय ने सम्बन्धित अधिकारियों को तलब कर लिया है। आरोप है कि कोर्ट के आदेश के बाद भी दोषी अधिकारियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया है। इस घोटाले में एक थानाध्यक्ष को भी कोर्ट ने तलब किया है। 
जनपद के राठ तहसील क्षेत्र के बरुआ गांव निवासी बाल किशन ने वर्ष 2015 में शासन की ओर से किसानों को दिये गये कृषि अनुदान की धनराशि के गबन होने का आरोप लगाकर विभाग से अनुदान की सूची में दर्ज किये गये किसानों की सूची मांगी थी। राजस्व विभाग ने सरसई गांव के किसानों की सूची उसे उपलब्ध कराई जिसमें ऐसे 27 किसान हैं जिनके नाम पर तहसीलदार परशुराम व लेखपाल रमाशंकर ने फर्जी ढंग से लाखों की धनराशि निकालकर हड़प ली। 
इससे पूर्व में भी सरीला तहसील में चेक वितरण में 5 लाख का घोटाला किया गया था। जिसमें कई लेखपाल और कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। कई लेखपाल जेल भी गये थे। बताया जाता है कि इतने बड़े मामले में सम्बन्धित अधिकारियों के खिलाफ कोई कार्यवाही न किये जाने पर बाल किशन ने हमीरपुर जिला मुख्यालय में अदालत में एक वाद दायर किया था। 
अदालत ने मझगवां थानाध्यक्ष को सम्बन्धित अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था मगर अभी तक थानाध्यक्ष ने मामला दर्ज नही किया। लगातार लापरवाही बरतने पर अदालत ने थानाध्यक्ष मझगवां को कार्यवाही की प्रगति रिपोर्ट तलब कर 25 नवम्बर को जवाब देने का आदेश दिया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS