ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
शहपुरा के मुख्य मार्ग से जल्द हटेंगे अतिक्रमण, कलेक्टर ने दिए निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 18/11/2017 11:55:24 AM
शहपुरा के मुख्य मार्ग से जल्द हटेंगे अतिक्रमण, कलेक्टर ने दिए निर्देश

जबलपुर, (हि.स.)। कलेक्टर महेश चन्द्र चौधरी ने शुक्रवार शाम को शहपुरा में मुख्य सडक़ मार्ग से अतिक्रमणों को हटाने चल रही तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं तहसीलदार से इस बारे में विस्तार से जानकारी ली और दस्तावेजों का अवलोकन किया। इसके बाद देर शाम उन्होंने स्थल का मुआयना भी किया।
कलेक्टर ने कहा कि अतिक्रमणों को हटाने की कार्यवाही नगर पंचायत शहपुरा द्वारा पारित प्रस्ताव और राजस्व रिकार्ड में दर्ज सडक़ की चौड़ाई के अनुरूप ही की जाये। उन्होंने इस कार्य में मध्यप्रदेश रोड डेव्हलपमेंट कार्पोरेशन का सहयोग लेने की बात भी कही। चौधरी ने अनुविभागीय अधिकारी, तहसीलदार नगर पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी से कहा कि वे अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के पूर्व इससे प्रभावित होने वाले लोगों से यदि उनके पास भू-स्वामित्व से संबंधित दस्तावेज उपलब्ध हैं तो ऐसे दस्तावेज आगामी दो दिनों में प्राप्त कर उनका परीक्षण करने के निर्देश भी दिये। उन्होंने इसके लिए मुनादी के माध्यम से लोगों को सूचना देने की हिदायत भी दी।
इस अवसर पर बताया गया कि नगर पंचायत परिषद शहपुरा द्वारा शहपुरा के मुख्य सडक़ मार्ग की चौड़ाई 30 मीटर करने का प्रस्ताव पारित किया गया है। राजस्व रिकार्ड में भी इस सडक़ की चौड़ाई 30 मीटर दर्शाई गई है। अधिकारियों ने कलेक्टर को बताया कि मुख्य सडक़ मार्ग के अतिक्रमण हटाने के लिए अतिक्रामकों को नोटिस दिये जा चुके हैं तथा सडक़ के बीच से दोनों ओर 15-15 मीटर के दायरे में आने वाले भवनों पर चिन्ह अंकित कर दिये गये हैं। बताया गया कि इस कार्यवाही में करीब 200 लोग प्रभावित होंगे। ज्ञात हो कि शहपुरा के मुख्य सडक़ मार्ग को 30 मीटर चौड़ा करने का प्रस्ताव नगर पंचायत शहपुरा द्वारा पारित किया गया है। प्रस्ताव के मुताबिक सडक़ के बीच से दोनों ओर 15-15 मीटर के दायरे में आने वाले मकानों, भवनों को हटाया जाना है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS