ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
पूर्व सीएम हरीश रावत ने साधा भाजपा सरकार पर निशाना
By Deshwani | Publish Date: 17/11/2017 3:46:40 PM
पूर्व सीएम हरीश रावत ने साधा भाजपा सरकार पर निशाना

देहरादून, (हि.स.)। वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व सीएम हरीश रावत ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली से लेकर राज्य का हाल बुरा है। इसलिए अब डबल इंजन की सरकार को जुमलेबाजी से बाज आना चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान की उत्तराखण्ड सरकार पूर्व सरकार द्वारा जनहित में चलाई गई योजनाओं को वित्तीय कुप्रबंधन के कारण बंद कर रही है, जिससे लोगों में सरकार के प्रति आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार इसी तरह चलती रही तो उत्तराखण्ड का विकास पूरी तरह से ठप हो जाएगा। 
शुक्रवार को पूर्व सीएम हरीश रावत ने कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने भाजपा सरकार को वित्तीय प्रबंधन में विफल बताते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार में बनने वाले मेडिकल-नर्सिंग कॉलेज, सड़कें आदि सभी विकास कार्य रुके हुए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश में डेवलपमेंटल हॉलिडे कर दी है। प्रदेश में चारो तरफ अव्यवस्थाओं का माहौल है। पूर्व सरकार द्वारा चलाई गई कल्याणकारी योजनाओं को एक के बाद एक सरकार बंद कर रही है। अगर सरकार इसी तरह चलती रही तो एक-दो साल में राज्य का विकास पूरी तरह ठप हो जाएगा। उन्होंने अपनी सरकार के कार्यों को बेहतर बताते हुए कहा कि उस समय देशभर में कर्नाटक के बाद उत्तराखण्ड का राजस्व में दूसरा स्थान था लेकिन वर्तमान सरकार सत्ता संभालते ही प्रदेश पर भारी कर्ज होने का ढिढोंरा पीट रही है। 
पूर्व सीएम हरीश रावत ने कांग्रेस के बागी​ विधायकों पर न्यायालय के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि लोकतंत्र के भक्षक बनने वाले अब ऐसी हिम्मत राज्य में नहीं कर पाएंगे। इसका लाभ प्रदेश की वर्तमान सरकार को भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि अपनी सुविधा के लिए राज्य को अस्थिर करने का प्रयास लोकतंत्र के लिए घातक है। ऐसे लोग राज्य के हितैषी नहीं हो सकते है, इनसे बचना होगा। उन्होंने मोदी सरकार के कथनी और करनी में फर्क बताते हुए कहा कि वर्तमान सरकार और पूर्ववती केन्द्र की कांग्रेस सरकार की विकास कार्यों का अगर तुलना की जाए तो भाजपा सरकार में महंगाई आसमान पर है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में भाजपा की सरकार थी उस समय हमने केन्द्र से लड़कर राज्यांश बढ़वाया था लेकिन वर्तमान सरकार सांप-छछूंदर की स्थिति में है। वहां जाकर भी डर के मारे राज्य हित में अपनी बात नहीं रख पाते क्योंकि वहां बड़े-बड़े बाघ बैठे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार जनता को राहत देने के बजाय उन पर बोझ बढ़ाती जा रही है। ऐसे में आम आदमी का जीवनयापन करना मुश्किल हो गया है। जबकि सरकार विकास का दावा कर प्रदेश व देश की भोली-भाली जनता को भ्रम में डाल रही है।
पूर्व सीएम ने डीजल-पेट्रोल के अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कीमत को पिछली कांग्रेस सरकार और वर्तमान भाजपा सरकार के समय का अंतर बताते हुए कहा कि इससे साफ हो गया है, गांव गरीब की नहीं बड़े उद्योगपतियों की भाजपा सरकार है। उन्होंने कहा कि आज जिस प्रकार से गैस, दाल व अन्य रोजमर्रा की चीजों के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है, वह बेहद ही चिंतनीय है लेकिन भाजपा सरकार पर इसका कोई असर नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश अव्यवस्थाओं के दौर से गुजर रहा है। चारो तरफ भ्रष्ट्राचारियों का बोल बाला कायम है। उन्होंने तीन मंत्री के सवाल पर कहा कि चौथे मंत्री का नाम भी आ सकता है। उन्होंने कहा कि इस पर सीएम को अपना चुप्पी तोड़ना चाहिए। केवल जीरो टॉलरेंस की नीति का बयान नही कार्रवाई भी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार जांच कराए जांच का आंच भाजपा के घर में निश्चित रूप से जाएगा। इस मौके पर हरीश रावत ने बताया कि 22 से गुजरात के चुनाव के दौरे पर जाएंगे। प्रेसवार्ता में सीएम के मीडिया सलाकार सुरेनद्र अग्रवाल, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी सहित अन्य मौजूद रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS