ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
गुजरात में दुनिया की सबसे बुजुर्ग मतदाता, 126 साल की उम्र में वोट डालने को उत्साहित हैं अजिबेन
By Deshwani | Publish Date: 17/11/2017 3:01:28 PM
गुजरात में दुनिया की सबसे बुजुर्ग मतदाता, 126 साल की उम्र में वोट डालने को उत्साहित हैं अजिबेन

उपलेटा/अहमदाबाद , (हि.स.)। राजकोट जिले के उपलेटा की 126 वर्षीय अजिबेन सिद्दाभाई चंद्रवाडीया देश और दुनिया में सबसे बुजुर्ग मतदाता हैं जो गुजरात विधानसभा के आगामी चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने को पूरी तरह उत्साहित हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ विक्रम पांडे ने उपलेटा बूथ स्तर के अधिकारी को अजिबेन के घर भेजा और उनकी उम्र की पुष्टि की। 
अजिबेन, जो 126 साल की हैं, अभी भी दौड़ती हैं। उन्होंने अस्पताल कभी नहीं देखा। चौथी पीढ़ी के बेटों, बेटियां, नाती-पोतियों और पोते वाली इस दादी मां के जन्म के समय उनका 65 सदस्यों वाला भरापूरा परिवार था। उन्हें अपने बचपन का सिर्फ 1956 में पड़ा सूखा याद है। आज उनकी अधिकांश यादें गायब हो गई हैं। लेकिन सूखे के दिनों को याद करते हुए वह जल प्रबंधन, भोजन और काम के मामलों के बारे में बताती हैं।
जब अजिबेन से वोट डालने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'भाइला वोट देना ही पड़ेगा'। दोनों राजशाही और लोकतांत्रिक शासन प्रणाली की प्रत्यक्षदर्शी रहने वाली अजिबेन आज भी गृहस्थी का काम करती हैं और तेजी से बात करती हैं। वोट डालने को वह पूरी तरह तैयार हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS