ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
सुनीता सोनी ने जीता मिसेस इंडिया होम मेकर का खिताब
By Deshwani | Publish Date: 17/11/2017 12:18:16 PM
सुनीता सोनी ने जीता मिसेस इंडिया होम मेकर का खिताब

कोरबा (हि.स.)। गुरुग्राम दिल्ली के किंगडम ऑफ ड्रीम्स में आयोजित की गई मिसेस इंडिया होम मेकर प्रतियोगिता में कोरबा जिले की सुनीता सोनी ने डोमेस्टिक कैटेगरी में शेष प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए खिताब जीता। स्पर्धा का खिताब जीतने के साथ उनके चेहरे पर खुशी दौड़ पड़ी। कोरबा ही नहीं बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ से सुनीता एकमात्र गृहणी है जिन्होंने इस स्पर्धा में हिस्सा लिया और जिला एवं प्रदेश का नाम रौशन किया।
प्रतियोगिता जीत कर कोरबा लौटी सुनीता सोनी पति राजेन्द्र सोनी ने जीत की खुशी साझा करते हुए कहा कि खुली आंखों से देखने वाले सपने ही पूरे होते हैं, बंद आंखों से सपने नहीं। उन्होंने छात्र जीवन से ब्यूटी क्वीन का ताज पहनने का सपना देखा था जिसे अब जाकर पति राजेन्द्र सोनी व परिजनों के सहयोग से साकार कर सकी हैं। गुरुग्राम में आयजिया नाज जोशी द्वारा आयोजित मिसेस इंडिया होम मेकर प्रतिस्पर्धा में पूरे छत्तीसगढ़ राज्य से एकमात्र प्रतिभागी के रूप में शामिल होना उनके लिए काफी सुखद अनुभव रहा। इंटरव्यू राउंड, नेशनल राउंड, पीकॉक सीन, टैलेंट राउंड में क्रिएटीविटी, व्यवहार और बातचीत करने के सलीके जैसे राउंड को उन्होंने काफी सफलता पूर्वक पार किया और अच्छे अंकों से बढ़कर डोमेस्टिक कैटेगरी में अव्वल हुईं। प्रतियोगिता के पहले राउंड में सभी प्रतिभागियों ने राष्ट्रीय परिधान में कैटवॉक किया। स्पर्धा में दुबई, सिंगापुर जैसे देशों के अलावा भारत के असम, दिल्ली, हल्दवानी व अन्य स्थानों से कुल 38 विवाहित महिला प्रतिभागी शामिल हुए। अपनी कैटेगरी के प्रतिभागियों को सुनीता सोनी ने पीछे छोड़कर विजय हासिल की। उन्हें आयोजक के मुख्य अतिथि दिपांकर कश्यप द्वारा विजेता का ताज पहनाया गया। सुनीता सोनी ने अपनी इस सफलता के लिए आयोजक आयजिया नाज जोशी एवं स्टेज डायरेक्टर नेहा अग्रवाल से निरंतर मिले सहयोग एवं मार्गदर्शन के प्रति आभार जताया है। सुनीता बताती हैं कि इससे पहले उन्होंने सर्टिफाईड जेजीआई इंस्टीट्यूट ऑफ बेंगलोर से ज्वेलरी डिजाइनिंग का कोर्स किया और बतौर ज्वेलरी डिजाइनर विश्व स्तर पर दो बार पुरस्कृत भी हो चुकी हैं। 
नि:संदेह कोरबा ही नहीं वरन् पूरे छत्तीसगढ़ के लिए सुनीता सोनी की यह उपलब्धि गौरवान्वित करने वाली है। सुनीता ने कहा है कि विवाह के बाद भी गृहणियों के कई सपने होते हैं जिन्हें साकार करने में मदद करनी चाहिए। उन्होंने इस प्रतियोगिता के जरिए जो कुछ भी सीखा और जाना है, उसे कोरबा की गृहणियों में विस्तारित करने का भी प्रयास करेंगी। इच्छुक गृहणियों को वे गू्रमिंग भी सिखाने की इच्छा रखती हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS