ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
नगर निकाय चुनाव : कसौटी पर परखी जाएगी योगी सरकार!
By Deshwani | Publish Date: 15/11/2017 10:52:58 AM
नगर निकाय चुनाव : कसौटी पर परखी जाएगी योगी सरकार!

गोरखपुर, (हि.स.)। नगर निकाय चुनाव योगी सरकर की कसौटी है। इसमें न सिर्फ योगी की लोकप्रियता का आँकलन होगा बल्कि इनके क्षत्रपों और मंत्रियों के कार्यों का मूल्यांकन भी होगा। योगी सरकार के विकास के दावों और उनकी जमीनी हकीकत में आधार पर जनता अपने नगर निकाय के उम्मीदवारों का भाग्य तय करेगी। इन उम्मीदवारों के भाग्य में आया जनता का फैसला ही योगी सरकार की सफलता और विफलता की पैमाना होगी।

योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद भारतीय जनता पार्टी पहली बार जनता के बीच निकाय चुनाव के बहाने आई है। यह निकाय चुनाव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहली छमाही परीक्षा है। यही वजह है कि सरकार के हर मंत्री के साथ संगठन और कार्यकर्ता कदमताल कर रहे हैं। बावजूद इसके अगर एक छोटी से भी चूक हुई तो योगी की किरकिरी तो होगी ही, सरकार और संगठन की लुटिया डूबने जैसी स्थिति उत्पन्न होगी। इसके बाद न सिर्फ विरोधी सक्रिय होंगे बल्कि कांग्रेस जैसी डूब चुकी पार्टी भी अपना सिर उठाने की कोशिश करने लगेगी।

भगवान श्री राम की शरण से चुनावी जनसभा का आगाज करने वाली पार्टी भाजपा को अब बाबा गोरक्षनाथ की धरती पर बहुत भरोसा है। वजह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके गुरुओं ने जिस दुंदभी को यहां बजाना शुरू किया था, आज भी कायम है। बावजूद इसके, गोरखपुर नगर निगम के मेयर का पद भाजपा के लिए नाक की बात हो गयी है।

यही वजह है कि पूरा मंत्रिपरिषद, विधायक-सांसदों की टोलियां, बूथ से लेकर राष्ट्रीय पदाधिकारी तक निकाय चुनाव में जनता से संपर्क में जुटे हैं। आनुषांगिक संगठन, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आदि के स्वयंसेवक और कार्यकर्ताओं को भी मैदान में उतारा गया है। सहयोगी दलों ने भी अपनी ताकत झोंक दी है। अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी खुद इस चुनाव की सफलता के लिए जुट गए हैं। एक नहीं, यहां मुख्यमंत्री का दो कार्यक्रम लगाया गया है।

यहां होगी मुख्यमंत्री की जनसभा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा की दृष्टि से शहर के 70 वार्डों को दो हिस्सों में बांटा गया है। दोनों में मुख्यमंत्री की एक-एक जनसभा होगी। इस बार भाजपा को गोरखपुर के मेयर सीट को हर हाल में जितना होगा। 35-35 वार्ड में बंटे पहले हिस्से के लिए 16 नवंबर को राप्ती नगर स्थित अंबेडकर उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में दोपहर बाद पहली जनसभा होगी। यहां आसपास के 35 वार्डो से भाजपा प्रत्याशी एवं मेयर प्रत्याशी मौजूद रहेंगे। दूसरी जनसभा शेष वार्डो के लिए 20 नवंबर को महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में सुबह होगी। इसमें दूसरे क्षेत्र के 35 पार्षद और मेयर उम्मीदवार उपस्थित होकर अपने पक्ष में वोट की अपील करेंगे।

18, 19 और 20 नवम्बर होगा ताकत दिखाने का दिन

प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल ने एक बैठक में पहले ही इस बात का संकेत दे दिया है कि तीन दिन (यानी 18, 19 और 20 नवम्बर) भाजपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के परीक्षा की घड़ी होगी। इन दिनों में ही भाजपा के पक्ष में माहौल तैयार करना होगा। इसके लिए महानगर में रहने वाले प्रदेश, राष्ट्रीय और क्षेत्रीय पदाधिकारियों के अलावा सांसद, विधायक, महानगर तथा मंडल के पदाधिकारियों को जनसंपर्क कर भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील करने संबंधी हिदायत दे चुके हैं। इतना ही नही जनसंघियों और वरिष्ठ कार्यकर्त्ताओ के मार्गदर्शन लेकर लक्ष्य भेदन का पाठ भी पढ़ाया जा चुका है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS