ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
नगर निकाय चुनाव : हर स्थिति से निपटने की तैयारी में है पुलिस
By Deshwani | Publish Date: 14/11/2017 11:47:41 AM
नगर निकाय चुनाव : हर स्थिति से निपटने की तैयारी में है पुलिस

गोरखपुर, (हि.स.)। नगर निकाय चुनाव का बिगुल बज चुका है। चुनाव चिह्न लेकर प्रत्याशी मैदान में हैं। ऐसे में चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस विभाग ने अपनी ताकत झोंकनी शुरू कर दी है। हर स्थिति से निपटने का प्रयास जारी है। बाहर से जवानों को भी बुलाया जाना तय हो चुका है।
नगर निगम में शांति व्यवस्था कायम रखने को पुलिस ने ताकत झोंक दी है। ऐसे ही गोरखपुर-बस्ती-आजमगढ़ मंडल के सभी दस जिलों में तैयारियां शुरू हैं। आलम यह है कि देवरिया जिले में दो सौ दरोगा और 500 बाहरी सिपाही पुलिसकर्मियों को बुलाया जाने का ख़ाका तैयार किया गया है। बस्ती-आजमगढ़ मंडलों के जिलों में भी कमोबेश यही संख्या होगी। ये अतिरिक्त पुलिसकर्मी और जवान नगर निकाय चुनाव को शांति पूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने की हर संभव कोशिश करेंगे।
इसी तरह से कुशीनगर, महराजगंज में भी तैयारियां हैं। यहां भी बाहर से फोर्स मंगाई जानी है। बस्ती और आजमगढ़ मंडलों में संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, आजमगढ़, मऊ और बलिया में भी पुलिस ने अपनी ताकत का इस्तेमाल करने का निर्णय लिया है। होमगार्ड, चौकीदार व पीआरडी जवानों की भी ड्यूटी लगाने की तैयारी है।
भादंस के तहत शुरू है कार्रवाई
 
भादंस के तहत हो रही पुलिसिया कार्रवाई के तहत शांति भंग करने के चिह्नित व्यक्तियों को धारा 107 और 116 में पाबंद करने की कार्रवाई गति पर है। पुलिस ने असलहों के जमा कराने की कार्रवाई भी तेज कर दी है। सूत्रों में मुताबिक दसों जिलों में अभी 30 से 35 प्रतिशत असलहाधारियों ने अपने शास्त्रों को जमा नहीं किया है। इसे लेकर पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। हालांकि पुलिस के आला अधिकारी तीन से चार दिनों में अधिकतर असलहों के जमा कराने की बात कर रहे हैं। इसके अलावा अराजकतत्वों को पाबंद करने के साथ ही गैंगस्टर व गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS