ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
‘आप’ की ‘बदलबो छत्तीसगढ़ संकल्प यात्रा’ का दंतेवाड़ा पहुंचने पर स्वागत
By Deshwani | Publish Date: 13/11/2017 2:45:34 PM
‘आप’ की ‘बदलबो छत्तीसगढ़ संकल्प यात्रा’ का दंतेवाड़ा पहुंचने पर स्वागत

दन्तेवाड़ा, (हि.स.)। आम आदमी पार्टी की ‘बदलबो छत्तीसगढ़ संकल्प यात्रा’ शनिवार और रविवार को दंतेवाड़ा पहुंची जिसे जनता ने सराहते हुए स्वागत किया। बदलबो छत्तीसगढ़ संकल्प यात्रा का उद्देश्य छत्तीसगढ़ की सरकार एवं ढीली कार्यशैली के खिलाफ है। यह रथयात्रा कुआकोंडा नकुलनार होते हुए बचेली बैलाडीला पहुंची जंहा बड़ी संख्या में रथयात्रा में शामिल होने स्थानीय लोग जुड़े। यह संकल्प न केवल भ्रष्टाचार मिटाने के लिए बल्कि बेरोजग़ारी मिटाने के लिए भी है। रथ यात्रा बचेली से भांसी गमवाड़ा होते हुए दंतेवाड़ा के चारो ब्लॉक कुआकोंडा, कटेकल्याण, गीदम और दन्तेवाड़ा की सभी पंचायतों में गयी एवं दंतेवाड़ा गीदम के शहरी क्षेत्रों में भी घूमी। इसमें व्यपारियों, किसानों, युवाओं, पत्रकारों, सरकारी एवं गैर सरकारी वर्ग के लोगों ने खुलकर अपनी बात रखी। इसमें वर्तमान राज्य सरकार के खिलाफ़ नाराजग़ी जताई गई तथा दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के उत्कृष्ट कार्यों के लिए और ‘बदलबो छत्तीसगढ़ संकल्प यात्रा’ की भी सराहना की। 

आप की बदलबो छत्तीसगढ़ संकल्प यात्रा 11 नवम्बर से 12 नवम्बर तक दंतेवाड़ा जिले में चली। साथ ही कई स्थानों पर सभाएं भी आयोजित हुईं। इसमें कई बड़े दिग्गज नेताओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं, प्रतिष्ठित व्यपारियों, नामी गिरामी पत्रकारों, किसानों व अन्य वर्ग के लोगों ने बढ़ चढ़ कर अपनी उपस्थित दर्ज करवाई। मंगल भवन में आयोजित सभा मे मुख्य रूप रोहित सिंह आर्य लोकसभा अध्यक्ष (आप), समीर खान लोकसभा सचिव (आप), दंती राम पोयम संयोजक विधानसभा चित्रकोट(आप), सुकुलधर बरसा दंतेवाड़ा जि़ला संयोजक (आप), मीडिया प्रभारी व प्रवक्ता अवधेश शर्मा दक्षिण बस्तर आप, युवा नेत्री नम्रता सोनी, किसान नेता डेरा प्रसाद बेंजाम, मड्डदा राम पोयम, संनुराम पोयम, सांघी राम मंडावी, देवेंद्र सोनी, राजाराम कश्यप मंडल प्रभारी, विनय मौर्य मंडल प्रभारी, सूरज यादव मंडल प्रभारी, शेखर वैध मंडल प्रभारी, मुकेश सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

आप के कार्यकर्ताओं के अलावा विशिष्ट जनों ने भी सभा मे अपनी उपस्थिति दर्ज कराई जिसमें प्रमुख रूप से उड़कूडे, वरिष्ठ नागरिक दंतेवाड़ा, विनोद जी वरिष्ठ पत्रकार, प्रभात पत्रकार दंतेवाड़ा ,मालवीय जी वरिष्ठ व्यापारी के साथ बड़ी संख्या में युवाओं ने हिस्सा लिया।

12 सौ से ज़्यादा कार्यकर्ता जुड़े संकल्प यात्रा से

आप की बदलबो छतीसगढ संकल्प यात्रा जब नकुलनार से बचेली दंतेवाड़ा गीदम एवं कई पंचायतों से गुजरती व सभाएं करती हुई गुजऱी तो लगभग 1200 से अधिक नए कार्यकर्ताओं को जोड़ा गया। यह परिवर्तन के समर्थन में आया है। लोगों का कहना है कि अभी तक उनके पास कोई अच्छा विकल्प नहीं था लेकिन दिल्ली में आप का करिश्मा देखने और दंतेवाड़ा में आम आदमी पार्टी की उपस्थित देखने के बाद वे परिवर्तन चाहते हैं और उनके पास विकल्प भी है।

कारली अनाचार मामले में आप ने खोला मोर्चा 

पुलिस लाइन कारली में आदिवासी युवती के साथ हुए दर्दनाक अनाचार की घटना के बाद रिपोर्ट न लिखने, आरोपी को छोड़ने और एक माह से अधिक समय गुजऱ जाने पर भी आरोपी की गिरफ्तारी न होने के कारण आम आदमी पार्टी ने मोर्चा खोल दिया है। आप कार्यकर्ताओं ने प्रशासन से अपील की कि जल्द से जल्द दोषी को गिरफ्तार किया जाए और उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जाए अन्यथा 10 दिन में एक बड़ा जन आंदोलन छेड़ा जाएगा। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS