ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
लखनऊ से दिल्ली के लिए बुधवार से रोजाना चलेंगी नॉन स्टॉप वोल्वो बसें
By Deshwani | Publish Date: 13/11/2017 1:27:38 PM
लखनऊ से दिल्ली के लिए बुधवार से रोजाना चलेंगी नॉन स्टॉप वोल्वो बसें

लखनऊ, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) लखनऊ के चारबाग बस अड्डे से बुधवार से प्रतिदिन नॉन स्टॉप वोल्वो बसें चलाएगा। ये बसें पहले सोमवार से चलनी थीं।

आलमबाग डिपो के एआरएम वीएन तिवारी ने बताया कि लखनऊ के चारबाग बस अड्डे से बुधवार से रोजाना नॉन स्टॉप वोल्वो बसें चलाई जाएंगी। ये बसें पहले सोमवार से शुरू होनी थीं। उन्होंने बताया कि नॉन स्टॉप रूट पर कराए गए सर्वे का काम रविवार को ही पूरा हो गया और रिपोर्ट आरएम को सौंप दी गई है। 

एआरएम ने बताया कि रिपोर्ट में चारबाग बस अड्डे से आनन्द विहार बस टर्मिनल की दूरी 585 किलोमीटर में से 60 किलोमीटर कम होकर 560 किलोमीटर हो गई। इससे बस का सफर दस घंटे के बजाए आठ से साढ़े आठ घटें में पूरा हो जाएगा और किराया 60 रुपए कम देना पड़ेगा। वर्तमान में बस का किराया 1698 रुपए है।

उन्होंने बताया कि सोमवार को सर्वे रिपोर्ट के आधार पर बस का ब्यौरा कम्प्यूटर में दर्ज किया जाएगा। मंगलवार से ऑनलाइन सीटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी। वहीं बुधवार को पहली नॉन स्टॉप बस सेवा रात दस बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगी। यह बस सुबह साढ़े छह बजे तक आनन्द विहार बस टर्मिनल पर यात्रियों को उतारेगी। 

एआरएम ने बताया कि ऑनलाइन टिकट बुकिंग की वेबसाइट पर नॉन स्टॉप सेवा का अगल से कॉलम बनाया गया है। यात्री उसी कॉलम में जाकर नॉन स्टॉप सेवा पर क्लिक करेंगे तो सभी नॉन स्टॉप बस सेवाओं का ब्यौरा सामने आ जाएगा। इसके अलावा चारबाग बस अड्डे पर बने टिकट काउंटर से एडवांस व तत्काल में सीट बुकिंग करा सकते हैं। ये बस चारबाग बस अड्डे से रवाना होकर कानपुर, ओरैया, इटावा, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद, नोएडा, आनन्द विहार यमुना एक्सप्रेस के रास्ते दिल्ली पहुंचेगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS