ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
हाईकोर्ट के ग्रुप सी और डी की परीक्षा में सेंधमारी करने वाले 13 गिरफ्तार, पांच बिहार के भी शामिल
By Deshwani | Publish Date: 13/11/2017 12:40:33 PM
हाईकोर्ट के ग्रुप सी और डी की परीक्षा में सेंधमारी करने वाले 13 गिरफ्तार, पांच बिहार के भी शामिल

गोरखपुर, (हि.स.)। हाइकोर्ट के ग्रुप सी व डी की परीक्षा में सेंध लगाने वालों के तार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर भी जुड़ा है। रविवार की देर शाम एसटीएफ द्वारा की गई कार्रवाई में 13 को गिरफ्तार किया गया है। 

रात तक चली कार्रवाई में हत्थे चढ़े अभियुक्तों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिले का सात, बिहार के पांच और कुशीनगर का एक शामिल है। ये व्हाट्सअप से पेपर सॉल्व करने के दोषी पाए गए हैं। दूसरे की जगह परीक्षा देने वाले भी इनमें शामिल हैं।

रविवार को दो पालियों में हाईकोर्ट के ग्रुप सी और डी की परीक्षाओं का आयोजन हुआ। गोरखपुर में भी 23 केंद्र बनाए गए थे। दूसरी पाली में केवल आठ केंद्र पर परीक्षा थी। 

इसी दौरान इलाहाबाद में पेपर लीक होने और सेंधमारी करने वालों पर कार्रवाई शुरू हुई। पकड़े गए अभियुक्तों से मिली जानकारी के आधार पर गोरखपुर में भी कार्रवाईयां होने लगी। गोरखपुर में सक्रिय रैकेट के बारे में पता लगा। फिर अपर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ अरविंद चतुर्वेदी ने इंस्पेक्टर सत्य प्रकाश सिंह की अगुवाई में लखनऊ और गोरखपुर यूनिट की संयुक्त टीम ने कार्रवाई को अंजाम देना शुरू किया।

एसटीएफ की मानें टी गोरखपुर के कैंट क्षेत्र में हरिओमनगर तिराहे के पास एक कोचिंग सेंटर के सामने से गैंग का साल्वर गिरफ्त में आया। इसके दस साथी भी गिरफ्तार किए गए। ये सभी पेपर लीक करने और सॉल्व कराने के दोषी पाए गए हैं।

फिर एसटीएफ ने शहर के शाहपुर स्थित बापू इंटर कालेज गंगानगर में तलाशी शुरू की। यहां दूसरे की जगह परीक्षा दे रहा एक सेंधमार गिरफ्त में आया।पिपराइच के बैलो स्थित बीएम सिंह पब्लिक मेमोरियल स्कूल के प्रबंधक और एक कक्ष निरीक्षक को भी गिरफ्तार किया गया है। एसटीएफ के दावे के मुताबिक प्रबंधक संजय सिंह के व्हॉट्सअप पर पेपर सॉल्व कराया जा रहा था। परीक्षा में सेटिंग की यह साजिश सिराजुद्दीन ने प्रबंधक संजय सिंह से मिलकर रची थी।

एसटीएफ की गिरफ्त में आये

 

-सिराजुद्दीन अली (मास्टरमाइंड) निवासी पिपराइच, गोरखपुर

-संजय सिंह ( प्रबंधक) निवासी बैलो, पिपराइच

- अभिषेक सिंह, निवासी बैलो पिपराइच

- राम प्रवेश, निवासी खोराबार, गोरखपुर

- संदीप कुमार, निवासी पीपीगंज, गोरखपुर 

- रजीउल्लाह, निवासी बैलो, पिपराइच, गोरखपुर 

- मुन्नु गुप्त, निवासी पिपराइच, गोरखपुर

- राहुल कुमार, निवासी वैशाली बिहार

- अमित कुमार, निवासी पटना, बिहार

- गोविंद कुमार, निवासी वैशाली, बिहार

- चंदन राय, निवासी वैशाली, बिहार

- श्याम सिंह, निवासी सिवान, बिहार 

- मुबारक अली, निवासी तुर्कडीहा, कुशीनगर

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS