ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
पिनकॉन मामले पर कार्रवाई तेज
By Deshwani | Publish Date: 13/11/2017 9:51:56 AM
पिनकॉन मामले पर कार्रवाई तेज

तमलूक, (हि.स.)। पिनकॉन जिस पर करोड़ों रुपए के गबन के आरोप लगे। इस मामले में पिनकॉन के कर्णधार मनोरंजन राय को आर्थिक दमन शाखा के अधिकारी गिरफ्तार पहले ही कर चुके थे। इधर दो दिनों गुरुवार को कोलकाता स्थित डलहौसी का कार्यालय अपराध दमन शाखा के अधिकारियों ने सील किया। इसके बाद शुक्रवार को तमलूक स्थित न्यू दिघा के एक होटल में ‘इकोनोमिक्स ऑफेन्स’ दल ने तलाशी अभियान चलाकर होटल सील किया। अब धीरे-धीरे उसके सम्बन्ध में नई जानकारियां मिल रही हैं। 
उल्लेखनीय है कि मनोरंजन रॉय वर्ष 2010 से लेकर वर्ष 2016 तक 10 संस्थाओं मे शीर्षाधिकारी रहे हैं। इन संस्थानों में किसी में निदेशक, तो किसी में एडिशनल डायरेक्टर, कहीं मैनेजिंग डायरेक्टर एवं एक संस्था के फुलटाइम डायरेक्टर रह चुके हैं। खुफिया अधिकारी धीरे-धीरे उसकी जांच कर के सभी तथ्य सामने प्रकाश में लाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। सबसे पहले खुफिया अधिकारी पिनकॉन लाइफ स्टाइल लिमिटेड, पिनकॉन स्पिरिट लिमिटेड, भट्टाचार्य बटलिंग प्लान्ट प्राइवेट लिमिटेड, इयोरस लैबोरेटरीस प्राइवेट लिमिटेड, प्रिया लैबोरेटरीस प्राइवेट लिमिटेड, प्रशान्त इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड, पॉल डिस्ट्रीब्यूटर्स प्राइवेट लिमिटेड, गोमुख कॉमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड, जॉकी कमोसेल्स प्राइवेट लिमिटेड, पिनकॉन डेवलपर्स लिमिटेड की जांच करके मनोरंजन से सम्बन्धित अन्य तथ्यों को फांस करने में जुटे हुए हैं। 
कोलकाता व पूर्व मेदिनिपुर पर पिनकॉन के क्रमशः कार्यालय एवं होटल सील किए गए। मनोरंजन की गिरफ्तारी के बाद राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के अधिकारी 89 शाखाओं पर तलाशी अभियान चला रहे हैं। इनमें से उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल एवं राजस्थान शामिल हैं।
रविवार मिली खबर के अनुसार दूसरी ओर पश्चिम बंगाल राज्य के अपराध दमन शाखा के अधिकारीगण यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि “राज्य में कितने लोगों ने पिनकॉन कार्यालय में रुपये जमा किए थे।“ फिलहाल आरोपों के अनुसार अधिकारीगण यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि “इस घटना के पीछे किन-किन प्रभावशाली व्यक्तियों का हाथ है। किस तरह कोलकाता में पिनकॉन के कार्यालय फैलाने की बात चल रही थी। किस तरह राज्य में अपना प्रभाव जमाकर इसके संस्था के अधिकारी एवं कार्यकर्ता लोगों से रुपये ठगने का काम कर रहे थे। 
इसके आधार पर राजस्थान पुलिस ने एक दल गठित करके यह जांच कर रही है कि किस बैंक से रुपये किस बैंक गए हैं व रुपये किस कारण से गए तथा किसने जमा किया? यह भी जानने की कोशिश कि जा रही है कि विभिन्न बैकों के रुपये गायब होने के पीछे क्या वजह थे? इस तथ्य का खुलासा करने के लिए ही खुफिया दल के अधिकारी 89 शाखाओं पर तलाशी अभियान चला रहे हैं।
सूत्रों के अनुसार पूर्व मेदिनिपुर के बाद नवम्बर महीने में ही अधिकारीगण इस घटना से जुड़ी सभी फाइलें इकट्ठा कर लेंगे। इसके बाद अपराधियों से पूछताछ के बाद उनके खिलाफ उचित कार्रवाई करेंगे। जरूरत पड़ने पर राजस्थान पुलिस विभिन्न राज्यों में अपने अधिकारी भेजेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS