ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
अचानक पीलीभीत पहुंचे योगी, धान क्रय केंद्रों का किया औचक निरीक्षण
By Deshwani | Publish Date: 12/11/2017 6:52:19 PM
अचानक पीलीभीत पहुंचे योगी, धान क्रय केंद्रों का किया औचक निरीक्षण

 पीलीभीत, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अचानक पीलीभीत पहुंचे और वहां मंडी समिति के धान क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी कि एक भी धान बिचैलियों के हाथ में नहीं जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने क्रय केंद्रों पर किसानों से भी बात की। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दैनिक कार्यक्रम में आज उन्हें मध्याह्न 12 बजे से अपराह्न चार बजे तक प्रदेश के किसी भी जिले में भ्रमण के लिए जाना था। हालांकि किसी को यह जानकारी नहीं थी कि मुख्यमंत्री किस जिले में जायेंगे। ऐसे में प्रदेश के सभी जिलों के अधिकारी परेशान थे। 
इस बीच करीब डेढ़ बजे मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर एकाएक पीलीभीत पहुंचा और पुलिस लाइन में उतरा। जिलाधिकारी शीतल वर्मा व पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने तत्काल सूचना मिलने पर झटपट पुलिस लाइन हेलीपैड पर पहुंचकर मुख्यमंत्री की अगवानी की। योगी आदित्यनाथ वहां से सीधे कार से कृषि उत्पादन मंडी समिति पहुंचे और वहां सभी धान क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। 
 
इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी कि धान क्रय केंद्रों पर किसानों को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिये। उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी हालत में किसान का धान बिचैलियों के हाथ न लगे। 
 
मुख्यमंत्री ने क्रय केंद्रों पर उपस्थित किसानों से भी बात की और उनकी दिक्कतों के बारे में पूंछा। इस दौरान एक किसान ने उन्हें बताया कि केंद्र के अधिकारी कई बार धान में नमी बताकर वापस कर देते हैं, इस पर मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को हिदायत दी कि अब नमी युक्त धान बिल्कुल वापस नहीं किया जाना चाहिये। 
 
योगी ने जिले में मथना स्थित गन्ना क्रय केंद्र का भी निरीक्षण किया और वहां अपने सामने गन्ना की तौल करवाई। उन्होंने किसानों से कहा कि वे अपनी परेशानी बेहिचक बतायें। 
 
मुख्यमंत्री के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के अलावा मंडलायुक्त डा. पीवी जगनमोहन, आईजी जोन एसके भगत और क्षेत्रीय विधायक संजय गंगवार भी उपस्थित रहे। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS