ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
मुख्यमंत्री ने केन नदी में बस दुर्घटना पर जताया खेद, दो लाख का मुआवजा
By Deshwani | Publish Date: 11/11/2017 4:33:13 PM
मुख्यमंत्री ने केन नदी में बस दुर्घटना पर जताया खेद, दो लाख का मुआवजा

बांदा, (हि.स.) । जसपुरा से आधा दर्जन यात्रियों को लेकर बांदा की तरफ आ रही रोडवेज बस घने धुंध के कारण शनिवार को पुल की रेलिंग तोड़ कर केन नदी में जा गिरी। इस घटना में चालक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि परिचालक समेत पांच यात्री घायल हो गए। घायलों में परिचालक की हालत नाजुक होने पर कानपुर रेफर किया गया है। इस घटना को दुःखद बताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुआवजे की घोषणा की है। 
मुख्यमंत्री ने रोडवेज बस की दुर्घटना में मृतक के परिजनों को 2 लाख, मामूली रूप से घायलों को 25-25 हजार रूपये और गंभीर रूप से घायल मरीज को इलाज के लिए 50 हजार रूपये सहायता देने का ऐलान किया है। 
जनपद के जसपुरा कस्बे में रोडवेज की बस रोजाना देर शाम पहुंचती है और रात में यहीं पर रूक जाती है। जिसके बाद सुबह सवारियां भरकर बांदा चली जाती है। इसी क्रम में शनिवार को सवेरे बस नम्बर यूपी 90 टी 9130 सवारियों को लेकर बांदा के लिए निकली। इस बीच धुंध होने के कारण बस चालक ने जैसे ही ट्रक को ओवरटेक करके केन नदी पर बने पुल से आगे बढ़ने की कोशिश की, तभी बस अनियंत्रित होकर रेलिंग तोड़ते हुए नदी में जा गिरी। बस पुल से करीब 100 फुट नीचे गिरी थी। इसी दौरान घूमने निकले दो छात्रों की नजर पुल से गिरते बस पर पड़ी। उन्होंने तत्काल 100 नम्बर में पुलिस को सूचना दी।
इस बीच घटना की सूचना मिलने पर पैलानी के तमाम लोग मौके पर पहुंच गये और बस में फंसे यात्रियों को किसी तरह बाहर निकाला। दुर्घटना में बस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है।
बस में सवार छोटीलाल (55) पुत्र बिंदा प्रसाद, धर्म सिंह (38) पुत्र सभाजीत, जय सिंह (31) पुत्र स्व० रामेश्वर निवासी जसपुरा, बद्री (30) पुत्र श्रीपाल निवासी गिरवाँ, जितेन्द्र पुत्र चौहान नेता आदि गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हे तत्काल बांदा स्थित ट्रामा सेन्टर भेजा गया। 
वहीं बस चालक रामनरेश (35) पुत्र जागेश्वर निवासी ग्राम माता थाना जसपुरा की मौके पर ही मौत हो गई। बस में परिचालक जीतेन्द्र की हालत नाजुक होने पर डॉक्टरों ने कानपुर रेफर कर दिया। 
गौरतलब है कि दो माह पूर्व भी इसी रोड में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर एक रोडवेज बस जल गई थी। जिसमें सभी यात्री झुलस गये थे और एक-दो यात्रियों की मौत भी हो गई थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS