ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
नर्मदा उद्गम स्थल व नर्मदा मंदिर में राष्ट्रपति ने पूजा-अर्चना की
By Deshwani | Publish Date: 11/11/2017 4:11:29 PM
नर्मदा उद्गम स्थल व नर्मदा मंदिर में राष्ट्रपति ने पूजा-अर्चना की

अनुपपुर/भोपाल, (हि.स.)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को अमरकंटक में नर्मदा उद्गम स्थल व मां नर्मदा मंदिर में पूजा-अर्चना की। उनके साथ उनकी धर्मपत्नी सविता कोविंद, राज्यपाल ओ.पी. कोहली, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी साधना सिंह तथा सूक्ष्म, लधु एवं उद्यम विभाग राज्य मंत्री व अनूपपुर जिले के प्रभारी मंत्री संजय सत्येन्द्र पाठक उपस्थित थे। 

 

इससे पूर्व राष्ट्रपति महोदय का नर्मदा मंदिर आगमन पर हार्दिक स्वागत किया गया। उन्होंने नर्मदा उद्गम स्थल में नर्मदा जल से आचमन किया। उपस्थित पुजारियों ने विधि-विधान से मंत्रोच्चार के साथ पूजन सम्पन्न कराया। इस अवसर पर राष्ट्रपति को नर्मदा के उद्गम के विषय में बताया गया। उन्होंने उद्गम स्थल में जल के स्वच्छ रहने तथा नर्मदा नदी की स्वच्छता के विषय में जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि नर्मदा सेवा यात्रा के दौरान नर्मदा नदी को स्वच्छ रखने के लिए चलाये गये अभियान में सभी की भागीदारी सुनिश्चित कराते हुए लोगों को जागरूक करने का कार्य किया गया था। राष्ट्रपति ने उद्गम स्थल में ही शिवलिंग का पूजन भी किया।

मंदिर परिसर में राष्ट्रपति ने नर्मदा मंदिर में भी पूजा-अर्चना की। मंदिर प्रशासन की तरफ से राष्ट्रपति को अंगवस्त्र, श्रीफल, स्मृति चिन्ह व प्रसाद भेंट किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रपति को मां नर्मदा का चित्र भेंट किया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS