ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
''प्रदूषण में नहीं आई कमी, हो सकती है बारिश''
By Deshwani | Publish Date: 11/11/2017 3:40:53 PM
''प्रदूषण में नहीं आई कमी, हो सकती है बारिश''

नई दिल्ली, (हि.स.)। दिल्ली में प्रदूषण के स्तर में शनिवार को भी कोई कमी देखने को नहीं मिली और कई स्थानों पर वायु गुणवत्ता स्तर 450 से 500 से बीच देखने को मिला। 
सुबह के समय थोड़ी धूप निकली थी लेकिन दोपहर आते-आते मौसम फिर से स्माग से भर गया। दोपहर के समय मंदिर मार्ग इलाके में पीएम 2.5 का स्तर 424 रहा था, वहीं पीएम 10 का स्तर 443 पर था। ऐसा ही कुछ हाल आनंद विहार के आसपास रहा, जहां पीएम 2.5 का स्तर 491 तक पहुंच गया। तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है। शनिवार को न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस रहा। 
इसी बीच मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में जल्द ही बारिश हो सकती है, जिससे आने वाले समय में दिल्लीवासियों को प्रदूषण से राहत मिलने के आसार हैं। 
बढ़ते प्रदूषण के चलते लोगों को शनिवार को भी आंखों और सीने में जलन, सिर और गले में दर्द एवं खांसी की शिकायत रही। कुछ लोगों को सांस लेने में परेशानी हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय पहले ही लोगों को बाहरी गतिविधियों से बचने की सलाह दे चुका है। डॉक्टरों की सलाह है कि लोग बाहर निकलते समय मास्क का इस्तेमाल करें और पानी व अन्य तरल पदार्थ ज्यादा से ज्यादा लेते रहें। तम्बाकू उत्पादों के सेवन से बचें खासकर सिगरेट और बीड़ी से। ड्योड्रेंट और रूम स्प्रे का इस्तेमाल न करें। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS