ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
भाजपा के दो बागी प्रत्याशियों ने चुनावी दंगल में पार्टी प्रत्याशियों को घेरा
By Deshwani | Publish Date: 11/11/2017 3:26:06 PM
भाजपा के दो बागी प्रत्याशियों ने चुनावी दंगल में पार्टी प्रत्याशियों को घेरा

हमीरपुर, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में 29658 मतदाताओं वाली नगर पंचायत सुमेरपुर के चुनाव में प्रत्याशियों की भारी भीड़ बढ़ जाने से चुनावी गणित किसी की समझ में नहीं आ रहा है। जिससे पूछो वह यही कहता है कि कुछ समझ में नहीं आ रहा है। इस सीट के चेयरमैन पद के लिये भाजपा के वरिष्ठ नेता भी पार्टी के खिलाफ चुनावी समर में हैं, जिससे भाजपा को तगड़ा झटका लगना तय माना जा रहा है। 

उल्लेखनीय है कि दो दशक बाद नगर पंचायत सुमेरपुर में सामान्य वर्ग व पिछड़ा वर्ग को चुनाव लड़ने का अवसर इस बार मिला है तो अपनी किस्मत आजमाने को हर कोई पीछे नहीं रहना चाहता है। सामान्य वर्ग के सभी जाति ब्राम्हण, वैश्य, क्षत्रिय व कायस्थ चुनावी दंगल में ताल ठोक रहे हैं। पिछड़ा वर्ग में सविता, धुरिया, शिवहरे, नामदेव, चौरसिया आदि जातियों को छोड़कर सभी जातियां चुनावी समर में हैं। अनुसूचित जाति में कुटार व बाल्मीकि जाति का कोई प्रत्याशी चुनाव नहीं लड़ रहा है जबकि शेष सभी जातियों के लोग चुनावी अखाड़े में उतर गये हैं। 

बताया जाता है कि इस सीट पर शिवनारायण सोनकर भाजपा के टिकट के एक बार चेयरमैन बने थे। उनकी पत्नी पिछली बार भाजपा के टिकट से चेयरमैन पद पर निर्वाचित हुयी थी। अबकी मर्तबा भाजपा के पुराने पदाधिकारी व पूर्व चेयरमैन शिवनारायण सोनकर ने चुनाव लड़ने के लिये हाईकमान से टिकट मांगा था मगर उन्हें मना कर दिया गया। पार्टी ने जयकरन सिंह को अबकी बार चेयरमैन पद के लिये टिकट दिया है। क्षत्रिय बिरादरी को टिकट दिये जाने से भाजपा के पुराने पदाधिकारी शिवनारायण सोनकर ने निर्दलीय रूप से नामांकन कर चुनावी दंगल में ताल ठोक दी है। इसी तरह से भाजपा की महिला मोर्चा की मीरा यादव ने भी बागी होकर चुनाव मैदान में आ गयी हैं, जिससे भाजपा प्रत्याशी बागियों की राजनीति से परेशान हैं। वैसे देखा जाये तो अबकी बार चुनाव में प्रत्याशियों की भारी भीड़ से दलीय नेताओं की चुनावी गणित फेल नजर आ रही है। मतदाता भी असमंजस में हैं। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS