ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
आसमान छूती महंगाई के चलते थाली में नहीं दिख रही सब्जियां
By Deshwani | Publish Date: 21/10/2017 1:00:01 PM
आसमान छूती महंगाई के चलते थाली में नहीं दिख रही सब्जियां

पन्ना, (हि.स.)। महंगाई की मार से अब सब्जी बाजार भी अछूता नहीं है। एक सप्ताह के दौरान सब्जी के दाम में एक बार फिर तेजी से उछाल आया है। एक हफ्ते में ही टमाटर के दाम 20 रूपये से बढक़र 40 रूपए तक जा पहुंचे हैं और प्याज में भी तेजी लगातार बनी हुई है। इसके अलावा अन्य सब्जियों के दाम भी तेज है। सब्जियों में आई इस तेजी का मुख्य कारण लोकल की जगह बाहर से माल आना बताया जा रहा है। 
सब्जी विक्रेताओं की मानें तो सतना मंडी में तेजी की वजह से दाम में यह उछाल आया है यदि लेाकल सब्जी की आवक जल्दी ही बाजार में नहीं हेाती तो आने वाले हफ्तें में दाम और बढ़ सकते है। फिलहाल जो स्थिति है उसमें टमाटर, गोभी, अदरक, भिंडी, शिमलामिर्च, अरबी,परवल, कुंदरू, जैसी ज्यादातर सब्जियों के दाम इतने ज्यादा मंहगे है कि लोग किलो जगह अब पाव में बात कर रहे है। कुछ साधारण सब्जियों के दाम अवश्य 20 से 40 रूपए प्रति किलो मध्य है। मध्यवर्गीय तो जैसे-तैसे काम चला रहा है लेकिन गरीब तबके के लिए काफी मुश्किलें खड़ी हेा गई है। जो स्थिति है उसमें टमाटर 40 रूपए ,भिंडी 40, अदरक 200, शिमलामिर्च 80 रूपए प्रति किलों तक बिक रही है। 
क्षेत्र में सूखा की मार सब्जियों पर भी पडा है हालांकि पन्ना जिले में पूरी तरह सूखा है लेकिन बाहर से आने वाले सब्जियों से ही मंडी रोशन हो रही है। इसी प्रकार, मूली, गाजर व सलाद के कई आयटम बहुत महंगे हेाने से लेागों की थाली में केवल नमक रोटी ही दिख रही है। इस संबंध में सब्जी विक्रेताओं ने कहा कि वारिश की वजर से कई सब्जियों को उत्पादन ठप रहा जिससे यह महंगे दामों से गुजर रही है। लगातार बारिश के चलते कई सब्जियों के पेड़, फल पूरी तरह से नष्ट हो गए जिससे यह असर कहा जा सकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS