ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
चारबाग और लखनऊ जंक्शन पर वाणिज्य निरीक्षक तैनात
By Deshwani | Publish Date: 20/10/2017 10:30:54 AM
चारबाग और लखनऊ जंक्शन पर वाणिज्य निरीक्षक तैनात

लखनऊ, (हि.स.)। रेलवे प्रशासन ने दीपावली से लेकर छठ पूजा तक रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। यात्रियों को किसी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए अब छठ पूजा तक सभी बड़े स्टेशनों पर वाणिज्य निरीक्षक के साथ आरपीएफ तैनात रहेगी। 
लखनऊ मंडल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रेलवे स्टेशनों पर भारी भीड़ हो रही है। इसलिए दीपावली पर चारबाग और लखनऊ जंक्शन स्टेशन पर आरपीएफ के साथ वाणिज्य निरीक्षक की तैनाती कर दी गई है। वहीं विशेष टीम टिकट दलालों को पकड़ने में लगी हुई है।
उन्होंने बताया कि भीड़ वाले पैदल पुल पर जांच करने वाले कर्मचारियों की तैनाती भी कर दी गई है। भीड़भाड़ नियंत्रित करने के लिए उद्घोषणा बराबर की जा रही है। पेयजल व्यवस्था और प्रतीक्षालयों सहित सभी यात्री सुविधाओं को बेहतर किया गया है। ट्रेन में आकस्मिक चिकित्सा उपलब्ध कराने के लिए गार्ड के पास प्राथमिक चिकित्सा की व्यवस्था भी उपलब्ध कराई गई है।
अधिकारी ने बताया कि भारी भीड़ को देखते हुए आरक्षित और अनारक्षित श्रेणी के अतिरिक्त टिकट काउंटर खोले गये हैं। इसके साथ ही वरिष्ठ रेल यात्रियों के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था भी की गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS