ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
कालीपूजा के अवसर पर मेट्रो की परिसेवा होगी कम
By Deshwani | Publish Date: 17/10/2017 9:03:34 AM
कालीपूजा के अवसर पर मेट्रो की परिसेवा होगी कम

कोलकाता, (हि.स.)। कालीपूजा तथा दिपावली के अवसर पर कोलकाता मेट्रो ने परिसेवा कम करने का निर्णय लिया है। रेलवे के अनुसार कालीपूजा के दिन मेट्रो की संख्या में कमी की गई है। इस दिन अप एवं डाऊन ट्रेनों को मिलाकर 224 मेट्रो ट्रेन चलाई जाएगी। कार्यकाल वाले दिनों में अप एवं डाऊन ट्रेनों को मिलाकर 300 मेट्रो ट्रेन चलाई जाती है। छुट्टी के दिन होने के कारण कालीपूजा के दिन ट्रेनों को कम कर दिया गया है। 
रेलवे के अनुसार कालीपूजा के दिन सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखी जाएगी। इसके अलावा मंगलवार से गुरुवार तक सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी रखी जाएगी। इसके लिए अतिरिक्त आरपीएफ कर्मियों को नियुक्त की जाएगी। किसी भी तरह की घटना को नियन्त्रित करने के लिए आरपीएफ के विशेष स्क्वॉयड को मेट्रो स्टेशनों पर नियुक्त किया गया है। विशेष सुरक्षा की दृष्टि से दमदम एवं महानायक उत्तमकुमार स्टेशन पर कड़ी सुरक्षा बरती जाएगी। विभिन्न मेट्रो स्टेशनों पर कमाण्डो को नियुक्त किया जाएगा। किसी भी स्टेशन पर अचानक भीड़ बढ़ने की स्थिति में नियंत्रण के लिए अतिरिक्त अधिकारियों तथा कर्मियों को नियुक्त किया जाएगा। दुर्घटनाओं को नियंत्रण के लिए अतिरिक्त आरपीएफ सादे लिवास में मेट्रो रेलवे स्टेशनों पर मौजूद रहेंगे। इसके अलावा सीसीटीवी के माध्यम से नजर रखी जाएगी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS