ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
नेट बैंकिंग से जुड़ेगा मंदसौर जिला सहकारी बैंक, होगा प्रदेश का पहला बैंक
By Deshwani | Publish Date: 16/10/2017 12:10:39 PM
नेट बैंकिंग से जुड़ेगा मंदसौर जिला सहकारी बैंक, होगा प्रदेश का पहला बैंक

मंदसौर, (हि.स.)। मंदसौर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक प्रदेश का पहला सहकारी बैंक बनने जा रहा है, जो नेट बैंकिंग से जुडेगा। इसके बाद मंदसौर को माॅडल बनाकर सरकार प्रदेश के सभी सहकारी बेंकों में यह सिस्टम लागू करेगी। बैंक प्रबंधन ने इसके लिए आरबीआई को लाइसेंस के लिए एप्लाय कर दिया हैं इससे पहले इस तरह की व्यवस्था देश के राष्ट्रीकृत व प्राइवेट बैंक में ही लागू थी। बेंक के कार्य क्षेत्र में आने वाली मंदसौर नीमच जिले के खाताधारी जल्द ही नेट बैंकिंग से फंड ट्रांसफर, डिपाॅजिट, ऋण लेन देन, बिजली व अन्रू बिल भर सकेंगे। 

पूंजी के मामले में अब तक प्रदेश के टाॅप आठ बैंकों में शुमार मंदसौर का जिला सहकारी बैंक अब नई उंचाईयों को छूने जा रहा है। सहकारी बैंक की मंदसौर नीमच जिले में पैतीस शाखाएं और 172 सोसायटियां हैं जहां एक लाख 72 हजार व सित्तर व्यापारी और अन्य खाताधारी हैं। पिछले वित्तीय वर्ष में मंदसौर सहकारी बैंक की कार्यशील पूंजी 1573 करोड रूपए थी। दस करोड 72 लाख का लाभ हुआ था। अमानतें 511 करोड से बढकर 727 करोड, अंशपुंजी 39 करोड से 55 करोड हुई। इसी तरह से निधायां भी बढकर 84 करोड हुई। 2018 में 1227 करोड के ऋण वितरण का लक्ष्य रखा गया हैं। जिला सहकारी बैंक के सीईओ एसके भारद्वाज ने बताया कि नेट बैंकिंग में मंदसौर पहले नंबर पर आना गौरवान्वित करने जैसा होगा। यह राज्य का पहला सहकारी बैंक बनने जा रहा है जहां ऐसा सिस्टम रहेगा। रिजर्व बैंक को लाइसेंस के लिए एप्लाई कर दिया है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS