ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
किशोर की डेंगू से मौत
By Deshwani | Publish Date: 16/10/2017 11:17:25 AM
किशोर की डेंगू से मौत

झुंझुनू, (हि.स.)। जिले के खेतड़ी,चिड़ावा क्षेत्र में डेंगू से पीडि़त रोगियों की संख्या निरंतर बढऩे से चिंतित लोगों ने प्रभावित इलाकों में फोगिंग करवाने की मांग उठाई है। चिड़ावा में डेंगू के नौ रोगी सामने आए हैं तो खेतड़ी पालिका के वार्ड 3 चांदमारी रोड निवासी विनोद कुमार सांखला के 13 साल के पुत्र पारस सांखला की डेंगू से मौत हो गई। उसे 11 अक्टूबर को अजीत अस्पताल खेतड़ी में भर्ती कराया गया। बाद में झुंझुनू रैफर कर दिया। झुंझुनू के चिकित्सकों ने उसे डेंगू पॉजीटिव बता कर जयपुर जेके लॉन अस्पताल रैफर कर दिया। जयपुर में दो दिन भर्ती रहा। रविवार रात्रि में तबियत अधिक खराब होने पर डॉक्टरों ने कहा कि आईसीयू में रखना होगा। परिजन रात भर अस्पतालों में चक्कर लगाते रहे और आखिर में मनीपाल अस्पताल में आईसीयू में भर्ती करवाया। वहां मौत हो गई। 
इस बीच चिड़ावा के राजकीय अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती डेंगू संभावित नौ रोगियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सूत्रों के मुताबिक भोबिया के अंकित वीरेंद्र, चिड़ावा के वार्ड 25 की अनिता, वार्ड 11 की रेणु, वार्ड सात के पुनित, वार्ड 21 के निरंजन संजीव, अडूका के योगेश और तातीजा की अनुष्का की बीडीके अस्पताल झुंझुनू लैब से हुई जांच में डेंगू पाया गया। ये सभी रोगी तीन-चार दिन पहले अस्पताल में भर्ती हुए थे। हालांकि स्वास्थ्य में सुधार होने पर इनमें से अधिकतर को छुट्टी दे दी गई लेकिन सीएचसी में अभी भी छह डेंगू संभावित रोगी भर्ती हैं। इनमें शहर के वार्ड 25 की अनिता, वार्ड एक की रेणु संजीव, वार्ड 22 के भानु, सूरजगढ मोड़ के रवि और भावठड़ी की पूनम का फीजिशियन डॉ. कैलाश राहड़ की देखरेख में उपचार जारी है। डॉ. राहड़ ने बताया कि उपचार के लिए भर्ती होने वाले सभी संभावित डेंगू रोगियों की जिला अस्पताल की लैब से अलाईजा जांच करवाई जा रही है। सूरजगढ़ रोड निवासी शिक्षक महावीरप्रसाद कोठारी ने वार्ड 20 में कुलदीप, संदीप, मदन सिंह और एक अन्य के डेंगू से पीडि़त होने की जानकारी दी। उन्होंने शहर में कचरे का निस्तारण और नालों की सफाई नहीं होने के कारण मच्छर जनित रोग तेजी से बढने की बात कही।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS