ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
हिमाचल चुनाव : कांग्रेस आज बनाएगी प्रत्याशियों के पैनल
By Deshwani | Publish Date: 16/10/2017 11:06:14 AM
हिमाचल चुनाव : कांग्रेस आज बनाएगी प्रत्याशियों के पैनल

शिमला, (हि.स.)। हिमाचल विधानसभा के 9 नवम्बर को होने वाले चुनावों के लिए नामांकन भरने की प्रक्रिया सोमवार से प्रारम्भ हो रही है और कांग्रेस अभी तक अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं कर पाई है। प्रत्याशियों की सूची तय करने के लिए स्टेट कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की अहम बैठक आज नई दिल्ली में हो रही है। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू करेंगे। 
मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और आनन्द शर्मा सहित प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे। टिकट आबंटन में वीरभद्र सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। कांग्रेस हाईकमान वीरभद्र को अपना सीएम कैंडिडेट घोषित कर चुकी है।
पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखराम और उनके बेटे व पंचायती राज मंत्री अनिल शर्मा के भाजपा में शामिल होने से कांग्रेस में टिकट आबंटन बेहद दिलचस्प रहेगा। अनिल शर्मा की मंडी सदर सीट से कांग्रेस टिकट दिलाने के लिये केबिनेट मंत्री कौल सिंह ठाकुर अपनी बेटी चंपा ठाकुर के लिये पैरवी कर रहे हैं।
प्रदेश कांग्रेस महासचिव हरभजन सिंह भज्जी ने बताया कि कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की बैठक में कांग्रेस प्रत्याशियों के पैनल तय किए जाएंगे। एक सीट के लिए अधिकतम तीन उम्मीदवार छांटे जाएंगे। इनके नामों के पैनल स्क्रीनिंग कमेटी को भेजे जाएंगे। अगले दो दिनों में कांग्रेस अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकती है।
उन्होंने बताया कि 15 सदस्यीय स्टेट कांग्रेस इलेक्शन कमेटी में सुखविंद्र सिंह सुक्खू, वीरभद्र सिंह, आनंद शर्मा, विपल्लव ठाकुर, विद्या स्टोक्स, जीएस बाली, ठाकुर सिंह भरमौरी, मुकेश अग्निहोत्री, सुधीर शर्मा, धनी राम शांडिल, हर्ष महाजन, गंगुराम मुसाफिर, हरभजन सिंह भज्जी, राम नाथ शर्मा आदि शामिल हैं। इसके अलावा कांग्रेस के चारों फ्रंट आर्गेनाईजेशन के अध्यक्ष भी कमेटी के सदस्य हैं। इन सभी के बैठक में शामिल होने की उम्मीद है।
गौरतलब है कि इस बार प्रदेश भर से 500 से अधिक नेताओं ने कांग्रेस टिकट के लिए आवेदन किया है। टिकटार्थियों को आवेदन के लिए भारी भरकम फीस चुकानी पड़ी है। सामान्य श्रेणी के आवेदकों के लिए 25 हजार और आरक्षित आवेदकों के लिए 15 हजार शुल्क रखा गया है। आवेदन शुल्क से कांग्रेस पार्टी को लगभग एक करोड़ से अधिक रुपये मिले हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS