ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
धनतेरस का त्योहार कहीं फीका न करे दें लुटरे, करें पुलिस की मदद : एसएसपी
By Deshwani | Publish Date: 15/10/2017 12:23:39 PM
धनतेरस का त्योहार कहीं फीका न करे दें लुटरे, करें पुलिस की मदद : एसएसपी

लखनऊ, (हि.स.)। धनतेरस का त्योहार महज दो दिन का बाकी है, इस दिन पर सोना चांदी खरीदना शुभ माना जाता है। ऐसे अवसर पर अगर आप खरीददारी करने बाजार जा रहे हैं तो सतर्क रहें। दुकानदार भी अपनी दुकान में एलर्ट रहे और सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम रखें। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आप द्वारा जरा सी लापरवाही होने पर लुटेरे दिवाली में आपका दिवाला निकाल सकते हैं। इसको मद्देनजर लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने भी त्योहार को मद्देनजर रखते हुए राजधानी के सभी थाना प्रभारियों व बीट प्रभारियों को एलर्ट रहने का निर्देश दिया हैं। वहीं जनता से भी सावधान रहने की अपील की है।
उनका कहना है कि विगत दिनों कृष्णानगर पुलिस ने तमिलनाडू के एक ऐसे गिरोह का पकड़ा है, जो राजधानी में लोगों से टप्पेबाजी करते हैं। इसके अलावा लूट की भी कई घटनाएं हुई हैं, हालांकि इस पर पुलिस टीम वर्क कर रही है जल्द ही खुलासा करेगी। लेकिन आगामी त्योहार धनतेरस को देखते हुए थाना पुलिस को अलर्ट किया गया हैं। 
सभी थानेदार व बीट प्रभारियों को निर्देश दिया है कि अपने क्षेत्रों में आने वाले ज्वैलर्स की दुकानों में सुरक्षा व्यवस्था की जांचने के लिए गश्त पर निकले। सर्राफा कमेठी के अध्यक्ष व दुकानदारों के साथ बैठक कर उन्हें सतर्क रहने के निर्देश दें। दुकानों में 24 घंटे नाईटविजन कैमरे चालू रखें, भरोसेमंद दुकानदारों को चौकीदार पर रखें। अगर जहां जरुरत पड़े वहां पुलिस की सहायता दुकानदार ले सकते हैं। इसके अलावा पुलिस सर्राफ बाजार, इलेक्ट्रानिक मार्केट में भी गश्त करें। थानेदार बीट प्रभारियों को गश्त पर लगाये। चौराहों पर पीकेट व डायल 100 की पुलिस को एलर्ट रखें। 
साथ ही उन्होंने शहरवासियों से भी यह अपील है कि अगर धनतेरस के दिन खरीददारी करने के लिए बाजार जा रहे हैं तो अलर्ट रहें किसी के भी बहकावे में न आये। पुलिस के भेष में घूम रहे टप्पेबाज व अन्य व्यक्ति आप से कहें कि शहर में शातिर लुटेरे घूम रहे है अपने जेवरात मुझे दे मैं इसकी इफाजत कर दूंगा तो भी उन पर भरोसा न करें और फौरान डायल 100 व नजदीकी थानाध्यक्ष से सम्पर्क करें और उन्हें इस प्रकार की जानकारी से अवगत कराये। उन्होंने सभी थाना प्रभारियों व बीट इंजार्ज को सख्त निर्देश दिए है कि लूट व चोरी की घटना नहीं होनी चाहिए, अगर ऐसा हुआ तो इसके स्वयं जिम्मेदार थानाध्यक्ष होंगे और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS