ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
एलडीए की आग से महत्वपूर्ण फाइलें जलकर खाक
By Deshwani | Publish Date: 14/10/2017 2:48:13 PM
एलडीए की आग से महत्वपूर्ण फाइलें जलकर खाक

लखनऊ,  (हि.स.)। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) भवन में चौथे मंजिल पर लगी आग से महत्वपूर्ण फाइलें जलकर खाक हो गयी। वहीं सुबह लगी आग की लपटें शान्त होने के बाद अधिकारियों ने मौका मुआयना कर बड़े विभागीय नुकसान की बात कही है। 

जानकारी के अनुसार शनिवार को सुबह अचानक से एलडीए भवन में आग लग गयी। चौथे मंजिल पर धुंआ निकलता देखकर वहां लगाये गये गार्डों ने जा कर देखा तो आग की लपटें उठती दिखायी पड़ी। गार्डों ने फोन कर दमकल विभाग को सूचित किया और कुछ समय बाद ही मौके पर फायर सर्विस की चार गाड़ियां पहुंच गयी। 
फायर सर्विस कर्मचारियों ने सुबह आठ बजे तक आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया। इसके बाद वहां पहुंचे उपाध्यक्ष पीएन सिंह समेत अन्य प्रमुख अधिकारियों ने चौथी ​मंजिल पर जा कर जांच की। अधिकारियों ने मौका मुआयना करने के बाद पाया कि आग से जलकर महत्वपूर्ण फाइलें खाक हो गयी हैं। इसके अलावा कम्प्यूटर सिस्टम, नेटवर्क पैनल पूरी तरह से नष्ट हो गये हैं।। 
प्राधिकरण की ओर से सचिव जयशंकर दूबे ने बताया कि आग लगने से काफी नुकसान हुआ है। अभी जांच पड़ताल की जा रही है। वास्तविकता जानने के लिए आग लगने के कारणों की जांच करायी जायेगी। 
उन्होंने बताया कि जिस कमरें में आग लगी वह रिकार्ड रूम है। जहां पर गोमती रिवर फ्रंट और जेपी इन्टरनेशनल सेन्टर की जांच फाइलें भी रखी गयी थी। किसी साजिश को लेकर जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS