ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
विकास में सभी की भागीदारी आवश्यक : माया सिंह
By Deshwani | Publish Date: 13/10/2017 11:38:59 AM
विकास में सभी की भागीदारी आवश्यक : माया सिंह

ग्वालियर, (हि.स.)। प्रदेश की नगरीय विकास एवं आवास मंत्री माया सिंह ने कहा है कि गाँवों को साधन सम्पन्न बनाने के साथ ही स्वच्छ और सुंदर बनाना सरकार के साथ-साथ हम सबकी भी जवाबदारी है। उन्होंने यह बात गुरुवार शाम को शहर के वार्ड-59 में बड़ी मड़ैया में सामुदायिक केन्द्र के भूमि पूजन अवसर पर आयोजित समारोह में कही। उन्होंने कहा कि वार्ड-59 में विक्की फैक्ट्री से ग्राम पिपरोली तक सडक़ निर्माण का कार्य किया जा रहा है। गाँव में सडक़ के बन जाने से विकास के द्वार खुलेंगे। इसके पूर्ण होने से गाँववासियों को जहाँ आवागमन की सुविधायें उपलब्ध होंगीं, वहीं विकास के अन्य कार्य भी तेजी से पूर्ण हो सकेंगे। विकास कार्य में सभी का सहयोग व भागीदारी नितांत आवश्यक है।
माया सिंह ने कहा कि छोटी मड़ैया में पाँच लाख रूपए की लागत से निर्मित किए गए सामुदायिक भवन का लोकार्पण भी किया गया है। इसके साथ ही 19 लाख 50 हजार रूपए की लागत से बड़ी मड़ैया में भी सामुदायिक केन्द्र का निर्माण किया जा रहा है। दोनों स्थानों पर आंगनबाड़ी केन्द्र भी प्रारंभ किए गए हैं। आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों को जहाँ प्राथमिक शिक्षा उपलब्ध कराई जा रही है, वहीं उन्हें स्वास्थ्य सेवायें भी उपलब्ध हो रही हैं। ग्वालियर शहर स्मार्ट सिटी में शामिल होने से नगर निगम के सभी वार्डों में बेहतर सुविधायें मुहैया कराई जायेंगीं। स्मार्ट शहर के साथ-साथ वहाँ के निवासियों को भी स्मार्ट होना पड़ेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS