ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
गुरदासपुर लोस उप चुनाव: एक बजे तक 32 फीसद वोट पड़े
By Deshwani | Publish Date: 11/10/2017 2:47:11 PM
गुरदासपुर लोस उप चुनाव: एक बजे तक 32 फीसद वोट पड़े

गुरदासपुर, (हि.स.)। पंजाब में 6 महीने पुरानी कांग्रेस सरकार की लोकप्रियता की परीक्षा के तौर पर देखे जा रहे गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। अपराह्न एक बजे तक 32.08 फीसदी वोट पड़े हैं। अभिनेता से नेता बने बीजेपी सांसद विनोद खन्ना के अप्रैल में निधन से यह सीट खाली हुई थी। 
इस सीट पर कांग्रेस,बीजेपी और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है। कांग्रेस ने अपनी पंजाब इकाई के अध्यक्ष सुनील जाखड़ को उम्मीदवार बनाया है जबकि बीजेपी की ओर से कारोबारी स्वर्ण सलारिया चुनावी मैदान में हैं। आप ने सेवानिवृत मेजर जनरल सुरेश खजूरिया को अपना उम्मीदवार बनाया है। इस सीट पर कुल 11 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव में करीब 15.22 लाख वोटर हैं। 
इस संसदीय क्षेत्र के कुल 15,22,922 मतदाताओं में से 7,12,077 महिलाएं हैं । इस चुनाव क्षेत्र में अर्धसैनिक बलों की करीब 30 कंपनियां और पंजाब पुलिस के 7,000 जवान तैनात किए गए हैं। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS