ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
आरओ नेट मॉड्यूल व बूथ स्तर की योजना को शीघ्र पूरा करें : मुख्य निर्वाचन अधिकारी
By Deshwani | Publish Date: 11/10/2017 11:18:00 AM
आरओ नेट मॉड्यूल व बूथ स्तर की योजना को शीघ्र पूरा करें : मुख्य निर्वाचन अधिकारी

शिमला, (हि.स.)। हिमाचल प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पुष्पेन्द्र राजपूत ने जिला निर्वाचन अधिकारियों को आरओ नेट मॉड्यूल तथा बूथ स्तरीय योजना में लम्बित मामलों पर शीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने विशेष अभियान के दौरान प्राप्त फार्म संख्या छह, सात व आठ का अंतिम निपटारा करने तथा लम्बित मतदाता फोटो पहचान पत्रों का वितरण यथाशीघ्र करने को कहा। इसके अतिरिक्त, मतदाता सूचियों से हटाए गए मतदाताओं के पुन: सत्यापन के कार्य को समयबद्ध निपटाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारियों से आदर्श आचार संहिता लागू होने पर तुरंत उठाए जाने वाले कदमों के लिये अभी से तैयार रहने को कहा। इसके अलावा, सभी प्रकार का भुगतान ई.लेन-देन अथवा कैशलेस सुनिश्चित बनाने के भी निर्देश दिए। 

राजपूत ने जिला निर्वाचन अधिकारियों को प्रशिक्षण कार्यक्रम की सूची बनाने तथा इसे जल्द से जल्द पूरा करने को कहा। उन्होंने स्वीप गतिविधियों की नित्य प्रति रिपोर्ट प्रस्तुत करने को भी कहा। साथ ही उन्होंने कुछ छूटे मतदान केन्द्रों में शीघ्र रैम्प के निर्माण के भी निर्देश दिए ताकि दिव्यांगजनों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने समस्त मतदान केन्द्रों में दूरभाष नेटवर्क व बिजली की सुविधा को समय रहते सुनिश्चित बनाने को कहा। उन्होंने कहा हालांकि, सभी जिलों को चुनाव सामग्री उपलब्ध करवा दी गई है। 

कांगड़ा के जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि विशेष अभियान के दौरान जिला में 29027 नए मतदाताओं का पंजीकरण किया गया। बूथ स्तर अधिकारियों से प्रमाण पत्र प्राप्त करने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। 

वैब कास्टिंग के लिए जिला में 429 स्थल चिन्हित किए गए हैं। इसी प्रकार, हमीरपुर जिला में 2247 फार्म प्राप्त हुए, डि-नॉवो के अंतर्गत 8923 फार्म प्राप्त हुए। कर्मचारियों की डाटा एंट्री का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। 

चम्बा जिले में वेबकास्टिंग के लिए 220 स्थल चिन्हित किए गए हैं। 26 जागरूकता शिविरों का आयोजन किया गया है। मण्डी जिला में 9731 फार्म प्राप्त हुए हैं जबकि 1179 डि-नॉवो के अंतर्गत पंजीकरण किया गया है। वेबकास्टिंग के लिए 450 स्थानों का चयन किया गया है। 

स्वीप के अंतर्गत प्रसिद्ध गायिका अर्शदीप कौर तथा क्रिकेटर ऋषि धवन को ऑइकॉन बनाया गया है। इसी प्रकार सिरमौर जिले में ग्रेट खली, दिनेश शर्मा व सीता गोसांई स्वीप गतिविधियों के ऑईकॉन बनाए गए हैं। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS