ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
अपमानित दो डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा
By Deshwani | Publish Date: 11/10/2017 8:47:15 AM
अपमानित दो डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा

बहरमपुर, (हि.स.)। एक ही दिन दो चिकित्सकों ने इस्तीफा दिया। घटना मुर्शिदाबाद स्थित एक सरकारी अस्पताल की है। मंगलवार जिले के दो अलग-अलग सरकारी अस्पताल के दोनों चिकित्सक ड्यूटी के दौरान रोगियों के परिजनों से अपमानित हुए थे। दोनों चिकित्सकों के नाम क्रमशः देवेन्द्रनाथ सरकार तथा प्रदीप विश्वास है। देवेन्द्रनाथ लालबाग के जियागंज अस्पताल के चिकित्सक थे जबकि प्रदीप विश्वास मुर्शिदाबाद जिले के आजिमगंज एजी अस्पताल के चिकित्सक थे। 
अस्पताल सूत्रों के अनुसार शुक्रवार रात जियागंज स्थित आमाई पाड़ा के निवासी तापस दास के जियागंज अस्पताल में लाया गया। अस्पताल पक्ष की ओर से कहा गया कि अस्पताल में लाने से पहले ही युवक की मौत हो गई थी,लेकिन तापस के परिजन इसे मानने के लिए राजी नहीं हुए। उनका आरोप था कि धीमी चिकित्सा के कारण तापस की मौत हुई। दबाव में आकर चिकित्सक देवेन्द्रनाथ ने तापस को इन्जेक्शन लगाया। देवेन्द्रनाथ का दावा है कि घटना के समय वे बेहद मानसिक दबाव में थे। इसलिए उन्होंने इस्तीफा दिया।
दूसरी ओर एजी अस्पताल के चिकित्सक प्रदीप विश्वास ने कहा कि गुरुवार देर रात आजिमगंज के एक पड़ोसी सनका मण्डल को लेकर संजय मैत्र नामक युवक अस्पताल गए। सनका देवी की चिकित्सा करने के लिए संजय ने रिवाल्वर दिखाकर अच्छी चिकित्सा करने का दावा किया। उस समय प्रदीप बाबू ने अस्पताल से छुट्टी लेकर घर चले गए। उस घटना के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया। मंगलवार को चिकित्सक प्रदीप विश्वास ने अपने पद से इस्तीफा दिया। 
सूत्रों के अनुसार मंगलवार को मुर्शिदाबाद के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी निरुपम विश्वास के पास दोनों चिकित्सकों ने इस्तीफा पत्र जमा दिया। इस मामले में निरुपम बाबू ने कहा कि इसके बाद आज जनता सरकारी अस्पताल के चिकित्सा व्यवस्था का लाभ उठा सके लिए ध्यान दिया जा रहा है। इसके साथ ही चिकित्सकों के अपमान की घटना नहीं माना जा सकता। प्रशासन को इस बारे में सूचित किया गया है। प्रशासन उचित व्यवस्था करेगी। सरकारी अस्पतालों में आए दिन चिकित्सकों के अपमान हो रहे हैं। इसके खिलाफ उचित कार्रवाई होनी चाहिए। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS