ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
अयोध्या में राम मंदिर देखने की सबकी इच्छा: राम नाईक
By Deshwani | Publish Date: 10/10/2017 3:56:46 PM
अयोध्या में राम मंदिर देखने की सबकी इच्छा: राम नाईक

वाराणसी, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा है कि विश्वविद्यालयों में स्वच्छ शैक्षणिक जीवन होना चाहिए जिसके लिए छात्र, शिक्षक और कर्मचारी सभी को सहयोग देना होगा। 
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के 39वें दीक्षान्त समारोह में मंगलवार को भाग लेने आये राज्यपाल मीडिया से रूबरू थे। देश के कुछ विश्वविद्यालयों में अजीब माहौल के सवाल पर राज्यपाल ने कहा कि सवाल केन्द्रीय विश्वविद्यालयों से जुड़ा है। मैं राज्य के विश्वविद्यालयों का कुलपति हूंं। ऐसे विश्वविद्यालयों में उपजी परिस्थितियों को केन्द्र सरकार देख रही है। कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार भी अपना काम कर रही है। 
अयोध्या में सरयू नदी के तट पर भगवान राम की विशाल प्रतिमा बनाने की तैयारी के सवाल पर कहा कि अयोध्या में लोग राम मंदिर देखने की इच्छा से ही जाते हैं। अयोध्या में राम के प्रति आस्था होने से ही श्रद्धालुओं के साथ विदेशी पर्यटक आते हैं। अयोध्या धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व का होने के बावजूद उपेक्षित रहा है। अब वहां के विकास के लिए 130 करोड़ की योजना बनी है। दीवाली के एक दिन पहले अयोध्या में दिवाली भव्य रूप से मनाई जायेगी। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने सरयू नदी के तट पर भगवान राम की मूर्ति निर्माण के लिए प्रजेन्टेशन भी दिया था जिसमें मैं भी मौजूद था। सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय में छात्रों के आन्दोलन के सवाल पर कहा कि मैंने छात्रों को मिलने के लिए समय दिया था लेकिन छात्र नहीं आये। उन्होंने कहा कि विरोध करने का भी तरीका होता है। विश्वविद्यालय में शैक्षणिक माहौल बनाये रखना छात्रों की जिम्मेदारी है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS