ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
सलीम रुस्तम सोहराब गैंग के शार्प शूटर सहित सात गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 10/10/2017 2:53:33 PM
सलीम रुस्तम सोहराब गैंग के शार्प शूटर सहित सात गिरफ्तार

लखनऊ, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए आये सीरियल किलर सलीम-रुस्तम-सोहराब गैंग के शार्प शूटर सहित सात लोगों को एसटीएफ की मदद से सरोजनी नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं दो भागने में सफल भी रहे। पुलिस इन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि एसटीएफ की मदद से सरोजनीनगर की थाना पुलिस ने सीरियल किलर सलीम-रुस्तम-सोहराब के फरार चल रहे शार्प शूटर रवि गौतम, महतारुब, संजू सहित 7 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। 
पकड़े गए आरोपी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए शहर आये थे। इनके दो अन्य साथी फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने अवैध असलहे, स्मैक व गांजा भी बरामद किया है। 
भाई की हत्या का बदला लेने के लिए बने सीरियल किलर 
 
पुलिस के मुताबिक, वर्ष 2005 में कैंट के लकड़ी मोहाल निवासी जावेद को तीन स्थानीय कसाइयों ने मौत के घाट उतार दिया था। दिनदहाड़े हुई भाई जावेद की हत्या से भड़के उसके तीनों भाइयों सलीम, रुस्तम और सोहराब ने जावेद की हत्या करने वाले तीन आरोपियों को हुसैनगंज के उदयगंज, हसनगंज के डालीगंज और मड़ियांव इलाके में महज 45 मिनट के भीतर ताबड़तोड़ ढंग से मौत के घाट उतार दिया था।
फोन करके वारदात को देते थे अंजाम 
पूछताछ में यह भी पता चला है कि यह अपराधी अन्य अपराधियों से अलग है। इन्हे पुलिस का कोई खौफ नहीं हैं, इसलिए यह वारदात को अंजाम देने से पहले पुलिस को चुनौती देते है। बताया जाता है कि सीरियल किलर भाई तत्कालीन एसएसपी आशुतोष पांडेय को फोन कर हत्या करने की सूचना देकर चुनौती देते थे कि वे उस शख्स को बचा सकते हैं तो बचा लें। 
पुलिस ने उन तीनों आरोपियों को बचाने की कोशिश भी की लेकिन, सलीम, रुस्तम और सोहराब ने पुलिस के पहुंचने से पहले ही उन्हें एक- एक कर मौत के घाट उतार दिया था। इसके बाद से सलीम- रुस्तम- सोहराब ने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा और जुर्म की दुनिया में गहरे उतरते चले गए। तीनों भाई बड़े व्यापारियों से रंगदारी मांगने लगे। उन्हें जान- माल की सलामती के लिये रंगदारी देने पर मजबूर किया जाने लगा।
चारबाग स्टेशन पर लगता था दरबार 
एसएसपी ने बताया कि अभियुक्तों ने कबूला कि उन लोगों ने रंगदारी और लूटपाट के बाद 2011 से कॉन्ट्रैक्ट किलिंग का काम शुरू किया। उन्होंने वजीरगंज में सैफी हत्याकांड को अंजाम दिया था। इसके बाद से सलीम- रुस्तम- सोहराब ने दिल्ली की तिहाड़ जेल से ही राजधानी में अपने गुर्गो की मदद से वारदातों को अंजाम दिलवाना शुरू कर दिया। विगत दिनों कैंट के पूर्व पार्षद श्याम नारायण पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय की अमीनाबाद जैसी भीड़भाड़ भरी जगह पर सरेशाम हत्या में भी इनका हाथ था। तीनों के खिलाफ दर्ज दर्जनों मुकदमों में पेशी पर हाजिर करने के लिये तीनों भाइयों को दिल्ली पुलिस राजधानी लेकर आती थी। जहां इस दौरान तीनों भाई चारबाग रेलवे स्टेशन वेटिंग रूम में दरबार लगाते और गुर्गों को जरूरी निर्देश देते। 
इस दौरान जो भी पुलिसकर्मी उन्हें ऐसा करने से रोकता उसे, तीनों भाई धमकी देते। मामला कोर्ट की जानकारी में पहुंचने के बाद अक्टूबर 2013 में जिला जज केके शर्मा ने सीरियल किलर भाइयों को पेशी पर हाजिर करने पर रोक लगा दी। उनकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए करवाने का निर्देश दिया गया।
कई शार्प शूटर हो चुके गिरफ्तार 
बताया जाता है कि पिछले साल 15 दिसंबर को कैंट एरिया में मुख्यमंत्री की फ्लीट गुजरने से पहले टीएसआई हरेंद्र कुमार ने सलीम- रुस्तम- सोहराब गैंग के मेंबर सोनू को पिस्टल सहित गिरफ्तार किया। यह पिस्टल चिनहट निवासी राहुल शर्मा उर्फ विक्की की थी। वह इस पिस्टल के जरिए एक शख्स की हत्या करने वाला था। 
इसके अलावा सदर में रंगदारी देने से इनकार करने वाले एक इलेक्ट्रॉनिक व्यवसायी पर जानलेवा हमला करने वाले गैंग के तीन अन्य शूटर्स शोएब उर्फ मानू, रिंकू और नीटू को गिरफ्तार किया गया। उनके साथ ही कई अन्य शूटर भी गिरफ्तार किया जा चुका है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS