ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
सत्यार्थी का ''सुरक्षित बचपन, सुरक्षित भारत'' पर व्याख्यान बुधवार को
By Deshwani | Publish Date: 10/10/2017 12:59:35 PM
सत्यार्थी का ''सुरक्षित बचपन, सुरक्षित भारत'' पर व्याख्यान बुधवार को

जयपुर, हि.स.)। ‘सुरक्षित बचपन, सुरक्षित भारत’ का संकल्प लेकर भारत को एक बाल मित्र राष्ट्र के रुप में पहचान दिलाने के उद्देश्य से भारत यात्रा पर निकले नोबेल शान्ति पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी बुधवार 11 अक्टूबर को राजस्थान पुलिस अकादमी, जयपुर में भारत के प्रत्येक बच्चे को स्वतन्त्र, सुरक्षित, शिक्षित तथा स्वस्थ बनाने की परिकल्पना पर अपना व्याख्यान देंगें।

राजस्थान पुलिस अकादमी के निदेशक राजीव दासोत ने बताया कि अकादमी तथा आलोक संस्था के संयुक्त तत्वावधान में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उन्होनें बताया कि 11 दिसम्बर 2016 को भारत के तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन में सत्यार्थी द्वारा बच्चों के शोषण को रोकने के उद्देश्यों को लेकर ‘100 मिलियन फार 100 मिलियन’ नामक अभियान की शुरुआत की थी। 

इस अभियान के तहत 10 करोड़ युवाओं तथा बच्चों को बाल अधिकारों से अवगत कराया जाएगा, ताकि वे गुलामी तथा गरीबी के दलदल में फंसे समाज के 10 करोड़ वंचित बच्चों के बारें में जान कर उनके लिए कुछ कर सकें। इसी अभियान के तहत सत्यार्थी 11 अक्टूबर को अकादमी में अपना व्याख्यान देंगे।

दासोत ने बताया कि इस व्याख्यान में मुख्य सचिव अशोक जैन तथा महानिदेशक पुलिस, अजीत सिंह उपस्थित रहेंगे। इस कार्यक्रम में बडी संख्या में पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि तथा बच्चों से जुड़ी हुई संस्थाओं के प्रतिनिधि तथा विधालयों के प्रिंसिपल व प्रधानाचार्य भी भाग लेंगे। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS