ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
शुगर मिल के केमिकल से निकली गैस से पांच सौ स्कूली बच्चे बीमार, प्रशासन में हड़कम्प
By Deshwani | Publish Date: 10/10/2017 12:18:21 PM
शुगर मिल के केमिकल से निकली गैस से पांच सौ स्कूली बच्चे बीमार, प्रशासन में हड़कम्प

शामली, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के शामली जनपद में मंगलवार को सर शादी शुगर मिल के वेस्टेज को नष्ट करने के लिए डाले गए केमिकल से निकली गैस की चपेट में आकर स्थानीय स्कूल के पांच सौ बच्चे बेहो बेहोश हो गए।

इससे कोहराम मच गया। आनन-फानन में सभी बेहोश व बीमार बच्चों को जिला अस्पताल, सीएचसी व निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया। बच्चों के बेहोश होकर अस्पताल में भर्ती होने से अभिभावकों में रोना-पीटना मचा हुआ है। हालांकि राहत की बात यह है कि अभी किसी बच्चे को जानी नुकसान की सूचना नहीं मिली है। बच्चों के इलाज में प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग अधिकारी जुटे हैं।

शामली के बुढ़ाना रोड पर शुगर मिल का बॉयलर है। कर्मचारियों द्वारा बताया कि यहां डिस्टलरी व शुगर मिल से निकली वेस्टेज को सड़क किनारे डाला जाता है। यहां पास में ही डिस्टरी का गंदा पानी एकत्र कर उसे रिसाइकिलिंग किया जाता हैं। इसी रोड पर मिल से कुछ ही दूरी पर सरस्वती विद्या मंदिर व सरस्वती जुनियर हाई स्कूल है। मंगलवार की सुबह के समय बच्चे स्कूल जा रहे थे। इसी दौरान शुगर मिल के कर्मचारी वेस्टेज को नष्ट करने के उस पर केमिकल डाल रहे थे। 

केमिकल से निकली गैस से बच्चों दिक्कत होने लगी। बताया जा रहा है कि इसके केमिकल से निकली गैस की चपेट में आकर कुछ बच्चे रास्ते तो कुछ स्कूल में जाकर बेहोश हो गए। गैस स्कूल तक भी पहुंच गयी। 

प्रबधंन के मुताबिक, दोनों स्कूल के पांच सौ से ज्यादा बेहोश होकर गिर गए। घटना के बाद स्कूल प्रबधन में अफरा-तफरी मच गयी। आनन-फानन में सभी बच्चों को एम्बुलेंस व निजी वाहनों से स्कूल के टीचर जिला अस्पताल व सीएचसी लेकर पहुंचे। यहां उनका उपचार शुरू किया गया। 

मामले की जानकारी होने पर बच्चों क परिजन व जिला प्रशासन के अधिकारी फौरन अस्पताल पहुंच गए। प्रशासनिक, पुलिस व शिक्षा विभाग के अधिकारी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। बच्चों के उपचार के बंदोबस्त किए गए है। अभिभावकों ने मिल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS