ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
पटरी में आई दरार, हार्बर रेलवे डेढ़ घंटा देरी से
By Deshwani | Publish Date: 10/10/2017 11:08:35 AM
पटरी में आई दरार, हार्बर रेलवे डेढ़ घंटा देरी से

मुंबई, (हि.स.)। मध्य रेलवे के उपनगरीय उपक्रम हार्बर रेलवे के पनवेल स्थान पर पटरी में आई दरार के कारण हार्बर रेलवे की सीएसटीएम सेवा जहां पूरी तरह ठप हो गई थी, वहीं पटरी को दुरुस्त करने के बाद रेलवे सेवा शुरू तो हुई है पर वह भी डेढ़ घंटा देरी से चल रही है।
भीड़भाड़ के समय सुबह 6.30 बजे पनवेल रेलवे स्थानक से सीएसटीएम की ओर आने वाली पटरी क्रैक हो गई। पटरी के क्रैक हो जाने से पनवेल से सीएसटीएम की ओर आने वाली लोकल सेवा पूरी तरह से ठप हो गई।
रेलवे क्रैक विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पटरी में आए क्रैक को दूर करने में डेढ़ घंटे से अधिक का समय लग सकता है। वहीं बताते हैं कि 7.47 बजे पनवेल के लिए सीएसटीएम की ओर रवाना होने वाली ट्रेन 9.15 के बाद छूटी है। इस तरह से लोकल सेवा जहां देरी से चल रही है, वहीं कम दूरी की ट्रेनों को रद्द करके हार्बर रेलवे सेवा को पटरी पर लाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा मध्य रेलवे की लोकल सेवा भी अपने निर्धारित समय से तकरीबन आधे घंटे देरी से चल रही है। 
ट्रेनों के देर से चलने पर कम दूरी की ट्रेनों को रद्द करके समय बचाने का प्रयास रेलवे करती है। ट्रेनों के लेट होने से कार्यालय पहुंचने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। रेलवे प्रशासन अपनी सेवाओं को निरंतर जारी रखने के लिए प्रत्येक रविवार को मेगा ब्लॉक का आयोजन करता है, पर यह मेगा ब्लॉक से कुछ कार्य तो होता नहीं है, उल्टे किसी न किसी दिन रेलवे में तकनीकि खराबी आ जाती है और रेलवे देरी से चलने लगती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS